मध्य प्रदेश

madhya pradesh

असंवैधानिक है संवैधानिक पदों पर की गई नियुक्तियां, कमलनाथ सरकार को नहीं है हकः बीजेपी

By

Published : Mar 17, 2020, 6:36 PM IST

बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात कर कमलनाथ सरकार द्वारा निगम मंडलों में की गई निुयक्तियों पर रोक लगाने की मांग की है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमनलाथ सरकार अल्पमत में है इसलिए संवैधानिक पदों पर की गई ये नियुक्तियां असंवैधानिक हैं.

bjp
राज्यपाल से मिलते बीजेपी नेता

भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद बीजेपी ने प्रदेश के निगम मंडलों में कमलनाथ सरकार की तरफ से की जा रही नियुक्तियों पर सवाल खड़े किए हैं. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से इन नियुक्तियों को रोकने की मांग की है. क्योंकि संवैधानिक पदों पर होने वाली ये नियुक्तियां असंवैधानिक है, जो सरकार अल्पमत में है उसके पास अधिकार नहीं है कि वह इन पदों पर नियुक्तियां कर सके.

शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आज हमने राज्यपाल को नियुक्ति के संबंध में पत्र लिखा है. कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ सरकार की जमीन हिल गई. उन्हें पता है कि उनकी सरकार अब ज्यादा दिन की नहीं. इसलिए वो जल्दी-जल्दी निगम मंडलों की नियुक्तियां करने में लगे हैं. लेकिन जब कमलनाथ सरकार बहुमत खो चुकी है तो ये नियुक्तियां सही नहीं है.

गोपाल भार्गव, नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कमलनाथ सरकार जो नियुक्तियां कर रही है वो गलत है. ये संवैधानिक हिसाब से ठीक नहीं है. राज्यपाल लगातार कमलनाथ को सचेत कर रहे हैं. लेकिन ये सरकार अब राज्यपाल की बात भी नहीं सुन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details