मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र 31 तक बंद, बच्चों के घर पहुंचेगा रेडी-टू-ईट पोषण आहार

By

Published : Jan 16, 2022, 5:49 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों और स्टाफ को संक्रमण से बचाने के लिए इन्हें बंद रखने का फैसला लिया गया है. बच्चों और महिलाओं के लिए कोविड प्रोटोकाॅल के नियमों का पालन करते हुए रेडी-टू-ईट पूरक पोषण आहार के साथ ही अन्य सेवाएं जारी रहेंगी.

Anganwadi center closed till 31 in MP
एमपी में आंगनबाड़ी केंद्र 31 तक बंद

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते असर के बीच स्कूल के बाद आंगनबाड़ी केंद्रों को भी 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. अब बच्चों को रेडी-टू-ईट पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाएगा. आदेश में यह साफ कर दिया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर मिलने वाली अन्य सुविधाएं पहले की तरह ही रहेंगी. जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटीयों को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार फैसले लेने का अधिकार भी दिया गया है.

पात्र हितग्राहियों को टेक होम राशन

राज्य के महिला बाल विकास विभाग के संचालक डॉ राम राव भोंसले ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन 31 जनवरी तक के लिए स्थगित किया जाता है. इस अवधि में गर्म-पके भोजन के स्थान पर रेडी-टू-ईट पूरक पोषण आहार का वितरण किया जाएगा. साथ ही टेक होम राशन पात्र हितग्राहियों को उनके घर पर उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें - आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, कहा - बाल संरक्षण पर दिया जाए विशेष ध्यान

राज्य में कोरोना महामारी की तीसरी लहर का असर तेजी से बढ़ रहा है. मरीजों की तादाद में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. यही कारण है कि स्कूलों को बंद कर दिया गया है. बच्चे तो स्कूल नहीं आएंगे लेकिन शिक्षकों के साथ ही शासकीय कार्य करने वालों को स्कूल जाना होगा.
इनपुट - आईएएनएस

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details