मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खत्म हुआ मैदान में पसरा सन्नाटा, प्रैक्टिस पर लौटे खिलाड़ी

By

Published : Jun 10, 2020, 4:24 AM IST

भोपाल के खेल के मैदानों में लॉकडाउन के बाद पसरा सन्नाटा आखिरकार खिलाड़िओं के उत्साह को बढ़ाने वाली कोच की ताली और सही प्रैक्टिस न करने पर पड़ने वाली डांट में तब्दील हुआ. टीटी नगर स्टेडियम, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खिलाड़ी प्रैक्टिस करने के लिए पहुंचे इससे पहले इन खिलाड़ियों को कोरोना से बचाव के लिए जरूरी जानकारी दी गई.

Players returned to practice
प्रैक्टिस पर लौटे खिलाड़ी

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित टीटी नगर स्टेडियम में मंगलवार को ट्रायथलॉन, टेनिस और बैडमिंटन और मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम पर हॉकी खेल की शुरुआत की गई. खिलाड़ियों ने पहले दिन वार्म अप, रनिंग और स्ट्रेचिंग के बाद अपनी प्रैक्टिस शुरू की. प्रैक्टिस से पहले खिलाड़ियों को कोविड19 के संक्रमण से बचाव और सावधानियां बरतने के बारे में ट्रेनिंग दी गई.

ट्रैक पर प्रैक्टिस और वार्मअप करते खिलाड़ी

लंबे समय के बाद प्रैक्टिस के लिए मैदान पर पहुंचे खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बनता था. ट्रायथलॉन खेल में मंगलवार को चार बालिका और दो बालक खिलाड़ियों सहित छह खिलाड़ियों ने भाग लिया. ट्रायथलॉन प्रशिक्षक कैप्टन मनोज झा ने बताया कि खिलाड़ियों ने स्ट्रैचिंग और रनिंग के बाद ट्रायथलॉन खेल की प्रैक्टिस की खिलाड़ियों ने टीटी नगर स्टेडियम में ट्रैक पर प्रैक्टिस की. इसी तरह टेनिस खेल में चार बालक और एक बालिका सहित पांच खिलाड़ियों ने टेनिस कोर्ट पर प्रैक्टिस कीय प्रैक्टिस से पहले खिलाड़ियों ने वार्मअप किया. टेनिस प्रशिक्षक प्रचेत शुक्ला, सहायक प्रशिक्षक दुष्यंत वर्मा और कल्पना तिवारी ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया.

प्रैक्टिस से पहले आयोजित किया गया वर्कशॉप

टीटी नगर स्टेडियम स्थित इंडोर हॉल में दो बालिका और 6 बालक सहित 8 खिलाड़ियों ने बैडमिंटन की प्रैक्टिस का आगाज किया. बैडमिंटन कोच रश्मि मालवीय और अंकित श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस कराई. प्रैक्टिस के पहले खिलाड़ियों ने वॉर्म अप किया. दूसरे चरण में प्रारंभ हॉकी खेल में मंगलवार को मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम पर 6 खिलाड़ियों ने हॉकी कोच राजिंदर सिंह के मार्गदर्शन में हॉकी बॉल से पासिंग की प्रैक्टिस की.

खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस से पहले कोविड 19 संक्रमण के बचाव की जानकारी देने के लिए आयोजित एक वर्कशॉप में भाग लिया. संचालक खेल और युवा कल्याण व्हीके सिंह के निर्देश पर आयोजित इस कार्यशाला में माइक्रो बायो लॉजिस्ट और सैनिटाइजेशन एक्सपर्ट डॉक्टर दीपेश अवस्थी ने खिलाड़ियों और स्टाफ को कोरोना वायरस के संक्रमण और इसके बचाव के के बारे में जानकारी दी. डॉक्टर अवस्थी ने मुंह पर मास्क लगाने और साबुन से बार बार हाथ धोने को ही कोविड संक्रमण से बचाव का सबसे कारगर तरीका बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details