मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Bjp Core Group Meeting: भोपाल सहित 16 नगर निगम महापौर प्रत्याशियों पर नहीं बनी एक राय, आज शाम कोर ग्रुप की बैठक बुलाई

By

Published : Jun 11, 2022, 10:17 AM IST

महापौर कौन होगा, इसे लेकर बीजेपी में लगातार जद्दोजहद जारी है. आज शाम 6 बजे बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई है, जिसमें 16 नगर निगम के महापौर के प्रत्याशियों पर चर्चा होगी.

BJP core group meeting at 6 pm today
आज शाम छह बजे बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

भोपाल। प्रदेश बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री के बीच प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई. वहीं भोपाल के मंत्री, सांसद और विधायकों की बंद कमरे में बैठक हुई जिसमें प्रज्ञा सिंह, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर और जिला अध्यक्ष अमित पचौरी ने संभावित नामों को लेकर संगठन से बातचीत की. आलोक शर्मा और उमाशंकर गुप्ता से भी बातचीत की गई, लेकिन अभी तक चेहरा कौन होगा इसको लेकर सहमति नहीं बन पाई.

दिन भर चला महापौर प्रत्याशी को लेकर बैठकों का दौर: बीजेपी के नए क्राइटेरिया के चलते भोपाल समेत 16 नगर निगम के महापौर प्रत्याशियों के नामों पर मुहर नहीं लग पा रही. बीजेपी में दिन भर बैठकों का दौर जारी रहा, एक नाम पर सहमति के लिए सत्ता और संगठन के नेताओं को बुलाया गया. इसमें पूर्व विधायक मालती राय का नाम सुझाया गया है जबकि दूसरा नाम संघ की करीबी भारती कुमरे का नाम भी सामने आ रहा है. लेकिन विधायक चाहते हैं कि जाना पहचाना चेहरा ही जनता के सामने हो, नहीं तो कार्यकर्ताओं के बीच चेहरा स्वीकार नहीं होगा.

MP Mission 2023: बीजेपी में आज कोर ग्रुप की बैठक, 10% वोट शेयरिंग बढ़ाने पर मंथन करेंगे दिग्गज

नहीं चाहते नया चेहरा: भोपाल के तीनों विधायक सहित सांसद भी चाहती हैं कि जाना पहचाना चेहरा भोपाल के महापौर प्रत्याशी का होना चाहिए. तो संगठन का कहना है कि मालती राय का नाम सबसे आगे है. लेकिन वह दो बार के पार्षद चुनाव में हार चुकी है, राजो मालवीय भी विभा पटेल से हार चुकी हैं. भारती कुमरे के नाम पर साफ कह दिया गया कि कार्यकर्ताओं को नया चेहरा स्वीकार नहीं होगा.

पार्टी की नई गाइडलाइन के चलते फंसा पेंच:

  • आज चुनाव समिति और कोर ग्रुप की बैठक.
  • इसके बाद तय होंगे मेयर और पार्षद उम्मीदवारों के नाम.
  • क्राइटेरिया में परिवारवाद, तीन बार के पार्षद, विधायक, उम्रदराज चेहरे,आरक्षण के चलते दूसरे वार्ड से लड़ने जैसे विषयों पर बातचीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details