मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Adulterated Liquor Sale: मिलावटी शराब पर सरकार सख्त, भोपाल में वाइन शॉपस से लिए गए पांच प्रकार की शराब के नमूने

By

Published : Dec 9, 2021, 12:37 PM IST

MP Adulterated Liquor Sale: एमपी के अलग-अलग हिस्सों में मिलावटी शराब की बिक्री के कई मामले सामने के बाद सरकार ने मिलावटी शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए मुहिम शुरू की है. राजधानी में शराब दुकानों से नमूने लिए गए है (government action on wine shops) और उसकी गुणवत्ता की जांच कराई जा रही है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि भोपाल में देशी और विदेशी शराब की शुद्धता की जांच के लिए पांच प्रकार की शराब के नमूने अलग-अलग दुकानों से एकत्रित कर जांच के लिए भेजे हैं. (five types liquor samples collection in bhopal)

Samples taken from liquor shops in Bhopal
भोपाल में शराब दुकानों से लिए गए नमूने

भोपाल। मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मिलावटी शराब की बिक्री के कई मामले सामने के बाद सरकार ने मिलावटी शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए मुहिम शुरू की है. (MP Adulterated Liquor Sale) राजधानी में शराब दुकानों से नमूने लिए गए है और उसकी गुणवत्ता की जांच कराई जा रही है. राजधानी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने राज्य शासन के आदेश पर आबकारी दुकानों से शराब के सैंपल लेकर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है. इस कार्रवाई का मकसद लोगों को मिलावटी शराब के उपयोग से बचाने के साथ उन लोगों तक पहुंचना है जो मिलावटी शराब के कारोबार में शामिल है.

जांच के लिए पांच प्रकार की शराब के नमूने एकत्रित किए

खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि भोपाल में देशी और विदेशी शराब की शुद्धता की जांच के लिए पांच प्रकार की शराब के नमूने अलग-अलग दुकानों से एकत्रित कर जांच के लिए भेजे हैं. यह नमूने पीएनटी चौराहा, डिपो चौराहा, नेहरू नगर और पांच नंबर स्टॉप स्थित शराब दुकानों से विभिन्न ब्रांड के कुल पांच शराब के नमूने लिये गये. नमूनों को परीक्षण के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया है. (government action on wine shops)

आबकारी मंत्री के गृह जिले में शराब पर भारी छूट का आदेश जारी, BJP MLA की गौ-टैक्स लगाने की डिमांड

ज्ञात हो कि राज्य के कई हिस्सों में पिछले दिनों मिलावटी व जहरीली शराब के सेवन से कई लेागों की मौत के मामले सामने आ चुके है. उसके बाद से सरकार लगातार मिलावटी शराब की बिक्री को रोकने के प्रयास में लगी हुई है. अधिकृत दुकानों पर भी मिलावटी शराब की बिक्री को रोका जाए, इस मकसद से जांच अभियान चलाया जा रहा है.

इनपुट - आईएएनएस

(five types liquor samples collection in bhopal)

ABOUT THE AUTHOR

...view details