मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Politics of Religion: राहुल गांधी सिर्फ चुनाव में बनते हैं जनेऊधारी हिंदू : नरोत्तम मिश्रा

By

Published : Nov 8, 2021, 8:22 AM IST

Updated : Nov 8, 2021, 8:32 AM IST

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने राहुल गांधी को चुनाव के समय जनेऊधारी हिंदू बनने वाला कहा है.

Rahul Gandhi becomes Janeudhari Hindu only in elections said Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra
राहुल गांधी सिर्फ चुनाव में बनते हैं जनेऊधारी हिंदू : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा 2023 को लिए अभी से हमलावर होती जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर भाजपा का हर नेता कांग्रेस की बखिया उधेड़ने में कोई कसर नहीं रखता. यही वजह है कि अब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है.

गांधी परिवार कभी देश के तीज-त्योहार का ध्यान नहीं रखता

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि गांधी परिवार कभी देश के तीज-त्योहार का ध्यान नहीं रखता, मगर चुनाव के समय राहुल गांधी जनेऊधारी हिंदू बनते हैं (Rahul Gandhi becomes a Janeudhari Hindu at the time of election) . डॉ. मिश्रा ने कहा, "गांधी परिवार ने कभी देश के तीज-त्योहार और भारतीय संस्कृति का ध्यान नहीं रखा. मुझे बड़ी उम्मीद थी कि भाईदूज पर प्रियंका की राहुलजी को टीका लगाते हुए कोई तस्वीर आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. राहुल केवल चुनाव के समय ही जनेऊधारी हिंदू बनते हैं."

एमपी: नरोत्तम मिश्रा बोले- कांग्रेस में तो बांध ही फूटा हुआ है. कहां तक जोड़ लगाओगे


प्रियंका गांधी की भाईदूज के मौके पर साक्षा की गई राहुल गांधी की तस्वीर पर टिप्पणी
ज्ञात हो कि प्रियंका गांधी ने भाईदूज के मौके पर ट्विटर पर राहुल गांधी के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की थी, उसी को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. मिश्रा की यह टिप्पणी आई है.

भाजपा की कार्यशैली की चर्चा करते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा, भाजपा कांग्रेस की तरह वोट की राजनीति नहीं, बल्कि सेवा से सरोकार रखती है. हमारा नेतृत्व चुनावी फायदे के बारे में सोचता, तो उप चुनाव से पहले पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क (Excise duty on petrol and diesel) घटाता, लेकिन हमने उप चुनाव के बाद जनहित में यह कदम उठाया.

राम-हिंदू धर्म पर नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को खुली बहस की दी चुनौती दी थी, कमलनाथ को भी बुलाया था

इससे पहले गृह मंत्री गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को चुनौती दी थी कि राहुल गांधी आएं मुझसे बहस करें, तब मैं उनको बताऊंगा कि राम क्या थे क्या हैं और क्या रहे हैं, हिंदुत्व क्या है, हिंदू क्या है, उन्होंने कहा कि निवेदन करूंगा कमलनाथ से, अगर राहुल गांधी बहस करें तो आप भी जरूर आना.

दरअसल, ये वो वक्त था जब उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में निर्माणाधीन विश्वस्तरीय राम मंदिर के लिए जमीन खरीदी में घोटाले के खुलासे पर सियासी गलियारे में हलचल तेज थी.

राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं- नरोत्तम मिश्रा

15 सितंबर 2021 को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि "वे हिंदू नहीं हैं. बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा एक जैसी है. मैं कभी भी इस विचारधारा के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं. ये किस प्रकार के हिंदू हैं. यह झूठे हिंदू हैं. ये हिंदु धर्म का प्रयोग करते हैं. ये धर्म की दलाली करते हैं. बीजेपी अपने आप को एक हिंदू पार्टी कहती है और पूरे देश में दुर्गा जी और लक्ष्मी जी पर आक्रमण करते हैं, जहां भी यह जाते हैं, तो कहीं दुर्गा को मारा जाता है तो कहीं लक्ष्मी को मारा जाता है."

इस पर नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को इच्छाधारी हिंदू कहा था- "वे सुविधा से टोपी और टीका लगाते हैं, धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं और धार्मिक पर्यटन पर जाने के बाद वे इस तरह की बात करते हैं".

Last Updated :Nov 8, 2021, 8:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details