मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के कर्मचारियों को सावन में सौगात, जारी किए गए इंक्रीमेंट के आदेश, एरियर्स भुगतान फिलहाल नहीं

By

Published : Jul 27, 2021, 6:54 AM IST

Updated : Jul 27, 2021, 10:11 AM IST

एमपी की शिवराज सरकार ने कर्मचारियों को राहत देते हुए वेतन वृद्धि की मांग को मान लिया है. इसके बावजूद कर्मचारियों ने आंदोलन की बात कही है, कर्मचारी संगठन का कहना है पदोन्नति से लेकर कई अन्य मांगे सरकार ने नहीं मानी है, जबतक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती, आंदोलन जारी रहेगा.

CM Shivraj Singh Chouhan
सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल।मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को शिवराज सरकार ने राहत दी है, वित्त विभाग ने सरकारी कर्मचारियों की 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 को दी जाने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं, हालांकि जुलाई 2020 और जनवरी 2021 की वेतन वृद्धि के एरियर्स की राशि का भुगतान फिलहाल नहीं किया जाएगा, इस संबंध में विभाग जल्दी अलग से आदेश जारी करेगा.

इंक्रीमेंट के आदेश जारी

पिछले साल कोरोना संकट के कारण नहीं हुई थी वेतन वृद्धि

पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने कर्मचारियों की वेतन वृद्धि नहीं की थी. साथ ही इस साल भी जुलाई 2021 की वेतन वृद्धि को लेकर भी रोक थी. हालांकि अब राज्य सरकार ने जुलाई 2020 में मिलने वाली वेतन वृद्धि के साथ जुलाई 2021 की वेतन वृद्धि के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.कर्मचारी संगठनों के मुताबिक जुलाई 2021 से वार्षिक वेतन वृद्धि मिलेगी इससे कर्मचारियों को 600 रुपए से 4500 रुपए प्रतिमाह का फायदा होगा.

अपनी मांगों को लेकर लामबंद हुए कर्मचारी संगठन, दी आंदोलन की चेतावनी

कई अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी संगठन का आंदोलन जारी

उधर राज्य सरकार ने वेतन वृद्धि के आदेश भले ही जारी कर दिए हों, लेकिन कर्मचारी अधिकारी 29 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर जाने के लिए खड़े हुए हैं. मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह के मुताबिक कर्मचारी संगठनों द्वारा दबाव बनाए जाने के बाद राज्य सरकार ने अब वेतन वृद्धि का आदेश जारी किया है, लेकिन अभी भी पदोन्नति सहित दो मांगे बाकी हैं, जब तक सरकार इसको लेकर ठोस निर्णय नहीं लेती, तब तक कर्मचारी संगठन आंदोलन करेगा.

Last Updated : Jul 27, 2021, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details