मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ISIS Module Case: मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में NIA की छापेमारी, देश के 6 राज्यों में जारी है कार्रवाई

By

Published : Jul 31, 2022, 2:32 PM IST

Updated : Jul 31, 2022, 3:19 PM IST

ISIS Module Case
भोपाल और रायसेन में एनआईए का छापा ()

ISIS मॉड्यूल केस (ISIS Module Case) में रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने छापेमार कार्रवाई की है. इस दौरान NIA ने 6 राज्यों में 13 संदिग्धों के यहां कार्रवाई की है. इस के तहत मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में भी NIA की टीम की छापेमार कार्रवाई जारी है.(ISIS Module Case)

भोपाल/रायसेन। ISIS की गतिविधियों ( ISIS Module Case ) से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को 6 राज्यों में संदिग्धों के 13 ठिकानों पर सर्चिंग की. सर्चिंग में संदिग्ध दस्तावेज और सामग्री बरामद हुई है. NIA की सर्चिंग में मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन जिले भी शामिल हैं. इस दौरान NIA ने भोपाल के गांधीनगर इलाके से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. भोपाल के अलावा रायसेन से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है कि एजेंसी को इन शहरों से क्या मिला है. सर्चिंग के बारे में जानकारी NIA ने ट्वीट कर दी है. गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सर्चिंग की गई है.

देश के 6 राज्यों में एनआईए का छापा, तमिलनाडु और गुजरात में एक-एक संदिग्ध गिरफ्तार

रायसेन सिलवानी में एनआईए का छापा:रायसेन जिले की सिलवानी थाने में उस समय हलचल बढ़ गई, जब एनआईए की टीम कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने में लेकर आई. एनआईए की टीम 3 लग्जरी प्राइवेट गाड़ी से आई, जिसमें अधिकारी भी मौजूद रहे. फिलहाल जांच टीम अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है, सुबह 7 बजे से कार्रवाई की जा रही है. रायसेन में सिलवानी के वार्ड क्रंमांक 12 नूरपुरा में (NIA) एनआईए की टीम ने छापा मारा, जहां से 3-4 लोगों से थाने में पूछताछ जारी है. जांच टीम ने नूरपुरा में जुबैर मंसूरी के घर छापा मार कर उसे हिरासत में लिया है. जुबैर भोपाल स्थित मदरसा में पढ़ाता है. फिलहाल NIA की ओर से इसकी अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.

मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन में NIA की छापेमारी

पुराने भोपाल में NIA की कार्रवाई:पुराने भोपाल से एक युवक को हिरासत में लिया है, संधिग्त युवक मूलत: सिलवानी (रायसेन) का रहने वाला बताया जा रहा है. NIA को छापेमारी के दौरान उसके पास से कई भड़काऊ सामग्री भी मिली है.

भोपाल में पहले भी पकड़े जा चुके हैं आंतकी:सिमी आतंकियों के गढ रहे चुके मध्यप्रदेश के भोपाल में इस साल मार्च माह में केन्द्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद चार आंतकियों को गिरफ्तार किया था. यह चारों ऐशबाग थाने से चंद कदम की दूरी पर किराए का कमरा लेकर रह रहे थे. चारों आतंकियों की पहचान सक्रिय आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य के रूप में हुई थी.(NIA raid in Bhopal and Raisen)(ISIS Module Case)

कहां-कहां की गई छापेमारी:मध्य प्रदेश के रायसेन और भोपाल में, गुजरात के भरूच, सूरत, नवसारी, अहमदाबाद में, बिहार के अररिया में, महाराष्ट्र के कोल्हापुर, नांदेड़ में और उत्तर प्रदेश के देवबंद में छापे मारे गए हैं.

Last Updated :Jul 31, 2022, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details