मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Digvijay Statement On Pm Modi: दिग्विजय सिंह ने गुजरात दंगा मामले पर मोदी शाह को घेरा बोले- उनकी मानें तो दंगा कभी हुआ ही नहीं

By

Published : Jun 25, 2022, 6:32 PM IST

गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दिग्विजय ने कहा है कि इन लोगों की मानें तो गुजरात में कभी कोई दंगा हुआ ही नहीं. उन्होंने महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा.

दिग्विजय सिंह का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला
digvijay singh attacked modi and shah

भोपाल। राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेतादिग्विजय सिंह ने गुजरात दंगों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह के शुक्रवार को दिए गए बयान कि गुजरात दंगों को लगे आरोपो को लेकर पीएम मोदी ने 20 साल तक विषपान किया है. दंगों को लेकर कोर्ट ने सब दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है. शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दिग्विजय ने कहा है कि इन लोगों की मानें तो गुजरात में कभी कोई दंगा हुआ ही नहीं. उन्होंने महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरा.

उनकी मानें तो गुजरात में दंगा कभी हुआ ही नहीं:कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए दिग्विजय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमित शाह के बयानों को सही मानें तो वो यह भी कह सकते हैं कि गुजरात में दंगा कभी हुआ ही नहीं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कोर्ट ने कभी यह नहीं बताया कि कांग्रेस सांसद जाफरी जी को किसने मारा. गुजरात में कोर्ट का ट्रायल जरूर चला लेकिन यह पता ही नहीं चलता कि वहां कब किसे सजा हुई कौन बरी हो गया.

इशारों में बोले महाराष्ट्र के सियासी संकट के पीछे भाजपा:महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर पूछे गए मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह सब कुछ नया नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया इसके पीछे भाजपा है और यह सबकुछ गुजरात से ऑपरेट हो रहा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि नोट छापे जा रहे हैं और बांटे जा रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि देश में सबसे ज्यादा नकली नोट गुजरात में पकड़े जाते हैं. इसलिए आप समझ सकते हैं कि महाराष्ट्र के सियासी संकट के पीछे कौन हो सकता है.

अमित शाह ने कहा था 18 वर्षों से विषपान कर रहे हैं मोदी:अमित शाह ने एक बयान देते हुए कहा कि पिछले 18 वर्षों से नरेंद्र मोदी विषपान कर रहे हैं. साल 2002 के गुजरात दंगों के दौरान मैंने काफी नजदीक से उन्हें इस दर्द को झलेते हुए देखा है. क्योंकि न्यायिक प्रक्रिया चल रही थी तो सब कुछ सत्य होने के बावजूद हम कुछ नहीं बोले थे.

एमपी में कांग्रेस के रूठे कार्यकर्ताओं को घर जाकर मना रहा हूं: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के टिकट वितरण और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर दिग्विजय सिंह ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि टिकट वितरण सबसे खराब काम होता है. उन्होंने माना कि टिकट वितरण में जितनी भी टिकट कटी है वो मैंने काटी हैं, जबकि जो टिकट मिले हैं वो कमलनाथ जी ने दी है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो कार्यकर्ता इस बात से रूठे हैं मैं उनके घर जा रहा हूं और उन्हें मना रहा हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details