मध्य प्रदेश

madhya pradesh

DGP विवेक जौहरी का पुलिसकर्मियों को आदेश, बेवजह न करें परेशान, गलती मिलने पर हो कार्रवाई

By

Published : Apr 11, 2020, 10:49 AM IST

डीजीपी विवेक जौहरी ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि ड्यूटी करते वक्त सभी पुलिसकर्मी इस बात का विशेष ध्यान रखें किसी भी व्यक्ति के साथ बेवजह कोई दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए. डीजीपी ने तत्काल प्रभाव से यह आदेश सभी पुलिसकर्मियों को जारी किए हैं.

bhopal news
विवेक जौहरी, डीजीपी, मध्य प्रदेश

भोपाल।प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कई बड़े शहरों में सख्त लॉकडाउन किया गया है. इस बीच काम से बाहर निकले लोगों के साथ पुलिस की बेवजह सख्ती बरतने की खबरें आई हैं. अब प्रदेश के डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं. सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी जिम्मेदारी से करें लेकिन किसी भी व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार न किया जाए.

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के लिए तय की गाइडलाइन

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को पत्र लिखकर कहा कि जिस तरह से भोपाल में दो डॉक्टरों और मंडला में एक बैंककर्मी से दुर्व्यवहार की खबरें सामने आईं वह ठीक नहीं थीं. इसलिए हमे अपनी जिम्मेदारी निभाते वक्त यह ध्यान रखना है कि किसी को भी बेवजह कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

जांच पड़ताल के बाद ही करें कार्रवाई

डीजीपी ने निर्देश दिए कि सबसे पहले पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान जांच कर लें अगर कोई बेवजह घर से बाहर निकलता है तो उस पर कार्रवाई जरूर करें. आगे इस तरह की घटनाएं सामने नहीं आनी चाहिए, इसकी जिम्मेदारी पुलिस की रहेगी. डीजीपी ने पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यह सूचना तत्काल प्रदेश के हर पुलिसकर्मी के पास तक पहुंच जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details