मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Covid Booster Dose: मध्य प्रदेश में 21 जुलाई से लगेगा बूस्टर डोज, कोरोना के सक्रिय मरीज बढ़े, सीएम बोले चिंता की बात नहीं

By

Published : Jul 15, 2022, 6:04 PM IST

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार बूस्टर डोज का अभियान 21 जुलाई से 25 सितंबर तक चलाने जा रही है. बूस्टर डोज सिर्फ 75 दिन ही लगाया जायेगा और ये मुफ्त होगा. (MP Booster dose vaccination from 21 July)

Booster dose start in Madhya Pradesh from July 21
मध्य प्रदेश में 21 जुलाई से लगेगा बूस्टर डोज

भोपाल। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना का बूस्टर डोज मध्यप्रदेश में 21 जुलाई से लगाया जाएगा. बूस्टर डोज लगाने का यह अभियान 21 जुलाई से 25 सितंबर तक चलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बूस्टर डोज टीकाकरण अभियान की तैयारियों को लेकर मंत्रीमंडल की बैठक में चर्चा की. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि बूस्टर डोज के अभियान की शुरूआत 21 जुलाई से शुरू होगी और हर 15 दिन में इसको लेकर महा अभियान चलाया जाएगा.

टीकाकरण की योजनाबद्ध तैयारी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि बूस्टर डोज लगाए जाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से तैयारी की जाए. लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए 21 जुलाई से 25 सितंबर के बीच स्पेशल अभियान चलाए जाएंगे. जिन लोगों को दोनों डोज लगे छह माह हो गए हैं, उन्हें बूस्टर डोज लगवाया जाएगा. सीएम ने निर्देश दिए कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर तक ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण सुनिचिश्त कराने के लिए प्रयास किए जाएं.

प्रदेश में कोरोना के 1004 एक्टिव केस: प्रदेश में कोरोना के 1004 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 193 नए केस सामने आए हैं, जबकि 117 लोग स्वस्थ होकर घर गए हैं. उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के प्रकरण जरूर बढ़े हैं, लेकिन यह चिंताजनक स्थिति नहीं है. कोरोना संक्रमण से प्रभावित व्यक्ति घर पर ही उपचार से स्वस्थ हो रहे हैं. चिंता की कोई बात नहीं है, प्रदेश सरकार स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details