मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Crime Branch: 5 करोड़ की चरस की मुंबई में हो रही थी सप्लाई, देवर-भाभी गिरोह के सभी आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 14, 2022, 4:00 PM IST

भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने देवर-भाभी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 9 किलो से ज्यादा की चरस के साथ सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल जब्त की गई अवैध मादक पदार्थ की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई गई है. (Bhopal Crime Branch Action) (5 crores rupees charas seized)

Bhopal Crime Branch Action 5 crores rupees charas seized
5 करोड़ की चरस के साथ देवर-भाभी गिरोह के सभी आरोपी गिरफ्तार

भोपाल।भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने 5 करोड़ की चरस के साथ सभी आरोपियों को हिरासत में लिया है, दरअसल क्राइम ब्रांच पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक देवर-भाभी गिरोह नेपाल से सस्ते दामों में चरस लेकर मंगाता था और उसे भोपाल और मुंबई में महंगे दामों में सप्लाई करता था.(Bhopal Crime Branch Action) (5 crores rupees charas seized)

ऐसे पकड़ाए आरोपी:कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, मुंबई के रहने वाले देवर और भाभी चरस तस्करी गिरोह चलाते हैं. जिसके बाद थाना क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि "सवारी ऑटो में एक महिला और एक पुरुष बैठे होंगे, वे शाहजहानाबाद की ओर से रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन की तरफ करीबन सुबह 8 से 9 बजे के बीच जायेंगे, यदि उन्हें पकड़ लिया जाए तो उनके पास से भारी मात्रा में चरस मिल सकती है. यदि समय पर नहीं पकड़ा गया तो वे चरस लेकर निकल जायेंगे और अलग-अलग जगह सप्लाई कर देंगे.

Gwalior fraud News: MITS की प्रोफेसर के साथ धोखाधड़ी, ठगों ने ट्रांसफर कराये एक लाख 68 हजार रुपए

5 करोड़ की चरस बरामद:मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच पुलिस ही टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए बताए अनुसार ऑटो को रोका और दोनों देवर-भाभी को हिरासत में लिया. क्राइम ब्रांच ने जब दोनों लोगों से पूछताछ और तलाशी ली तो पता चला कि दोनों का नाम शाहिद और जुलेखा है, जिसके पास से तलाशी में 9.930 किलो चरस बरामद हुई है, जिसकी कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है. बाद में दोनों की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है, जो दलाल का काम करता था.

महंगे दामों में कर रहे थे चरस सप्लाई: पूछताछ में शाहिद और सुलेखा ने बताया कि "वे वीर बहादुर गिरी नाम के व्यक्ति से सस्ते दाम में चरस खरीदते हैं, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. वह नेपाल से सस्ते दाम में चरस लेकर आता था और वो ही हम तक चरस पहुंचाता था, जिसके बाद हम दोनों इसे मुंबई में जाकर महंगे दामों में बेचते थे."

देवर-भाभी करते थे गिरोह का संचालन:क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि "शाहिद और जुलेखा देवर-भाभी हैं. जुलेखा का पति मुंबई में रहकर चरस तस्करी का काम करता था, लेकिन उसकी मौत के बाद महिला अपने देवर शाहिद के साथ मिलकर चरस तस्करी का गिरोह चलाने लगी थी. इससे पहले भी आरोपियों ने कई जगहों पर चरस की सप्लाई की है."

Bank Robbery Planing: बालाघाट में बैंक लूटने की योजना बना रहे चार बदमाश हथियार समेत गिरफ्तार, एक फरार, तलाश में जुटी पुलिस

एक-दूसरे को पहले से जानते थे आरोपी:क्राइम ब्रांच, पुलिस उपायुक्त, अमित कुमार ने बताया कि "इस पूरे मामले आरोपी बबलू उर्फ शाहिद के कब्जे से मादक पदार्थ चरस 265 ग्राम जप्त किया गया और आरोपी के द्वारा बताए हुए आरोपी वीर बहादुर गिरी के कब्जे से 6.700 कि.ग्रा अवैध मदाक पदार्थ जब्त की गई. सभी तस्करों से पुलिस ने कुल 9.930 किलो अवैध मादक पदार्थ जब्त किया है.सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, सभी आरोपी मूलतः यूपी और मुंबई के हैं, जो पहले से ही एक दूसरे को जानते थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details