मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब तक नहीं कराई गई नालों की सफाई, अतिक्रमण के कारण हालात और अधिक बदतर

By

Published : Jun 26, 2019, 5:42 PM IST

Updated : Jun 26, 2019, 6:07 PM IST

शहर में नाले की सफाई को लेकर निगम प्रशासन निष्क्रिय है. शहर में 4 या 5 दिन में मानसून आने वाला है, लेकिन अभी तक प्रशासन और नगर निगम ने नालों की सफाई नहीं कराई है.

नालों की सफाई

ग्वालियर। मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर चंबल अंचल में मानसून 5 से 6 दिन में सक्रिय हो जाएगा, लेकिन नगर निगम प्रशासन नालों की सफाई को लेकर अभी भी निष्क्रिय नजर आ रहा है. शहर में लगभग आधा सैकड़ा से अधिक नाले ऐसे हैं, जिन पर अतिक्रमण है और लोगों ने नालों पर घर बना लिए हैं.

नालों की सफाई


शहर में नाले की सफाई के लिए नगर निगम करोड़ों रुपए खर्च करता है, लेकिन जमीनी हकीकत में ये कहीं नजर नहीं आती है. कागजों पर ही साफ-सफाई दिखा दी जाती है. एक सैकड़ा से अधिक नाले ऐसे हैं, जिन पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है, लेकिन प्रशासन का इनकी तरफ कोई ध्यान नहीं है. नगर निगम नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित का कहना है कि 4 या 5 दिन में मानसून आने वाला है, लेकिन अभी तक प्रशासन और नगर निगम ने नालों की सफाई नहीं कराई है.


ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर का कहना है कि नाले और सीवर की सफाई के लिए टेंडर कराए जाते हैं, लेकिन बारिश का बहाव इतना तेज होता है कि किनारों से सटे घरों में पानी पहुंच जाता है.

Last Updated : Jun 26, 2019, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details