झारखंड

jharkhand

Contractor Kidnapping: ठेकेदार अपहरण मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

By

Published : Nov 19, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 3:54 PM IST

six criminals arrested

पिछले दिनों चाईबासा में एक ठेकेदार को घर से उठाकर मारपीट कर रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था. ठेकेदार अपहरण (Contractor Kidnapping) मामले में पुलिस ने छह लोगों को को गिरफ्तार कर जेल भे दिया है.

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के गुवा थाना के बड़ाजामदा ओपी क्षेत्र के पंड्राशाली निवासी ठेकेदार विपिन कुमार महाकुड़ को पिछले दिनों नक्सली संगठन पीएलएफआई के नाम पर अपराधियों ने रात को घर से अपहरण कर लिया था. ठेकेदार अपहरण (Contractor Kidnapping) मामले में पुलिस ने 6 युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-Contractor Kidnapped: नक्सलियों ने ठेकेदार का अपहरण कर जमकर पीटा, कहा- चार दिन में 30 लाख दो नहीं तो पूरे परिवार को मार देंगे

एसपी अजय लिंडा (SP Ajay Linda) को गुप्त सूचना मिली थी कि 5-6 लोग वनदेवी मंदिर के पीछे आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं. इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी किरीबुरू के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. छापामारी टीम वनदेवी मंदिर के पास पहुंची तो देखा कि वहां पर एक स्कूटी एवं एक मोटरसाईकिल खड़ी है. पुलिस बल को देख कर वहां पर बैठे लोग भागने लगे, उनलोगों को पुलिस बल द्वारा खदेड़ कर पकड़ा गया.

एसपी अजय लिंडा
तलाशी के क्रम में उसके पास से 02 देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल, 04 राउन्ड जिन्दा गोली जिस पर SMM KF लिखा हुआ है, 04 राउन्ड जिन्दा गोली जिसके पैदे पर 7.65 KF लिखा हुआ है. पिस्टल के एक मैग्जीन, पीएलएफआई का पर्चा 12 पीस एवं अन्य सामान बरामद हुआ है.इस संबंध में एसपी अजय लिंडा ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि सभी अभियुक्तों के विरुद्ध गुवा थाना कांड शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत कांड दर्ज किया गया. इनके द्वारा बताया गया कि पीएलएफआई के नाम पर पर्चा देते हुए बिपिन चन्द्र महाकुड़ को हथियार के बल पर घर से रात को उठाकर स्कूल के पास ले जाकर मारपीट कर हाथ तोड़ दिया था और तीस लाख की रंगदारी की मांग की थी. जिसके आलोक में गुवा (बड़ाजामदा) थाना कांड दर्ज किया गया है. उपरोक्त अपराधकर्मियों के द्वारा बालाजी स्पज प्लांट बड़ाजामदा में घुस कर हथियार दिखा कर वहां के सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट की.गिरफ्तार युवकों के नाम-

1. दीपक गोस्वामी
2. चुन्नु दास
3. तापस दास
4. सौनु महापात्र
5. बिनय कुमार दास
6. विकास कुमार सिंह

Last Updated :Nov 19, 2021, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details