झारखंड

jharkhand

दो पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार, एक भाग निकला

By

Published : Oct 3, 2022, 9:27 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया (PLFI naxlite in West Singhbhum district ) है. ये आरोपी गुदड़ी लोढ़ाई सड़क बना रहे ठेकेदार से लेवी वसूलने के लिए आए थे.

PLFI naxlite in West Singhbhum district arrested
पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है (PLFI naxlite in West Singhbhum district ). हालांकि पुलिस की कार्रवाई के दौरान उनका एक साथी भाग निकला. इन आरोपियों के नाम बिरकेल गांव निवासी 23 वर्षीय मतिहास टुटी उर्फ मंगरा टुटी और डिंडापाई गांव निवासी 22 वर्षीय बिरसा भेंगरा बताए गए हैं. दोनों उग्रवादियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं. मतिहास पर हत्या सहित पांच मामले गुदड़ी थाने में दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-असम : प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा-I का कैडर गिरफ्तार


सोनुआ के सर्किल इंस्पेक्टर शंकर प्रसाद और गुदड़ी थाना प्रभारी मो. जफर अली ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई संगठन के तीन सदस्य गुदड़ी लोढ़ाई सड़क का निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार से लेवी लेने और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जराकेल, बिरकेल, कोटागाड़ा और आसपास के क्षेत्रों में हथियार के साथ मोटरसाइकिल से घूम रहे हैं.

इस सूचना के आधार पर गुदड़ी थाना प्रभारी जफर अली, पुलिस अवर निरीक्षक अविनाश कुमार और आईआरबी गुदड़ी कैंप के सशस्त्र बल की टीम का गठन कर ग्राम जराकेल, टोला उदमलता में गुदड़ी-लोढ़ाई सड़क पर वाहन जांच अभियान चलाया. वाहन जांच के क्रम में तीन लोग एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर गुदड़ी की ओर आते दिखे, तभी अचानक पीएलएफआई उग्रवादियों की नजर पुलिस बल पर पड़ी तो वे तीनों मोटरसाइकिल छोड़कर भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर दौड़ाकर पकड़ लिया, जबकि एक भागने में सफल रहा. पकड़े गए दोनों युवक पीएलएफआई उग्रवादी हैं.

दोनों उग्रवादियों के पास से बरामद हुए हथियारःपकड़े गएदोनों उग्रवादियों की तलाशी लेने पर 2 अवैध देसी कट्टा, 3 जिंदा कारतूस और 1 मिस फायर गोली बरामद की गई. इसके साथ ही पुलिस ने एक मोटरसाइकिल, एक कीपैड मोबाइल और दैनिक उपयोग का सामान भी बरामद किया. दोनों को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details