झारखंड

jharkhand

Naxalites arrested in Chaibasa: जंगलों में आईडी बम लगाने वाले तीन नक्सली गिरफ्तार, भेजे गए जेल

By

Published : Jan 28, 2023, 10:13 PM IST

Naxalites arrested in Chaibasa

चाईबासा में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गाय है, जो पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल के रास्तों में आईईडी बम लगाने का काम करते थे. पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है.

चाईबासा: जिला में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. संगठन के ये सहयोगी पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगलों में आईडी बम लगाते थे. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार तीनों नक्सलियों को जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:नक्सलियों का असली चेहरा आया सामने, अपने फायदे के लिए बंद किया ग्रामीणों का हुक्का-पानी

दरअसल, कुछ दिनों पहले नक्सलियों के खिलाफ अभियान के दौरान ईचाहातु से इचागोड़ा जाने वाली जंगली रास्ते गुटुसाई टोला के समीप पगडंडी पर 10 आईईडी बम बरामद किये गए थे. ये बम पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए भाकपा माओवादी नक्सली संगठन द्वारा लगाये गये. अभियान के दौरान बरामद बम को उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया था. जिसके संदर्भ में गोईलकेरा थाना में 13 दिसंबर 2022 को मामला दर्ज किया गया था. जिसमें संलिप्त व्यक्तियों की गिरफ्तारी एंव कांड के उद्भेदन के लिए अधीक्षक आशुतोष शेखर के द्वारा सहायक पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसी टीम को तीनों नक्सलियों की गिरफ्तारी में सफलता मिला है. तीनों को गोईलकेरा के गितिलिपी चौक से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

दो दिन पहले भी पुलिस ने आईडी बम लगाने वाले तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. मालूम हो कि पश्चिमी सिंहभूम में 15 दिने के अंदर 6 लैंड माइंस की घटना हुई है, जिसमें कई जवान जखमी हुए हैं. दरअसल, नकसलियों ने जंगल को चारों ओर लैंड मांइस बिछा दिया है, ताकि सुरक्षा बल के जवान उनके इरादों को प्रभावित ना कर सके. आईईडी बमों से जंगल की घेराबंदी करने के बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों के जंगल जाने पर भी पाबंदी लगा दी है. हालांकि, पुलिस का नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details