झारखंड

jharkhand

लोकसभा में कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने की कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को चलाने की मांग, कहा- आमलोगों को हो रही परेशानी

By

Published : Apr 6, 2022, 9:58 PM IST

Updated : Apr 8, 2022, 8:31 PM IST

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने बंद ट्रेनों के परिचालन मांग की है. उन्होंने लोकसभा में सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना काल में बंद अधिकतर ट्रेनें चल रही हैं, तो झारखंड की ट्रेनें क्यूं बंद है. इन बंद ट्रेनों को शीघ्र चलाया जाए.

Congress MP Geeta Koda
लोकसभा में कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने की कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को चलाने की मांग

चाईबासा:कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने बुधवार को लोकसभा में बंद ट्रेनों के परिचालन का मुद्दा उठाया. गीता कोड़ा ने कहा कि कोरोना काल में ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया. लेकिन कोरोना संक्रमण नियंत्रित होने के बाद अधिकतर ट्रेनों के परिचालन सामान्य कर दिए गए हैं. इसके बावजूद झारखंड में सभी ट्रेनों के परिचालन शुरू नहीं किए गए हैं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि बंद सभी ट्रेनों के परिचालन शीघ्र शुरू कराया जाए.

ये भी पढ़ें-संसद में झारखंड: सांसद गीता कोड़ा ने पूछा- कुपोषण को लेकर धरातल पर नहीं दिख रहा काम, देखिए क्या मिला जवाब


गीता कोड़ा ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल से उत्कल एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस, इस्पात एक्सप्रेस का सोनुआ गोईलकेरा स्टेशन पर परिचालन बंद है. वहीं, टाटा एर्नाकुलम ईआरएस एक्सप्रेस, शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर राउरकेला इंटरसिटी एक्सप्रेस, समलेश्वरी एक्सप्रेस, टाटा-आईटीआर पैसेंजर, टाटा-विलासपुर पैसेंजर का परिचालन बंद है. इसके साथ ही टाटा से गुवा और टाटा से बड़बिल तक जाने-आने वाली टाटा डीएमयू ट्रेनों का परिचालन भी बंद है. इन ट्रेनों से रोजाना हजारों की संख्या में यात्री आ-जा रहे थे. उन्होंने कहा कि जनहित को देखते हुए शीघ्र इन ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया जाए.

लोकसभा में कांग्रेस सांसद

गीता कोड़ा ने बढ़ती महंगाई का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि सरकार ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस का दाम बढ़ाकर महंगाई को बेतहासा बढ़ा दिया है. देश की जनता महंगाई से परेशान है. आखिर आम जनता के साथ सरकार न्याय कब करेगी.

Last Updated :Apr 8, 2022, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details