झारखंड

jharkhand

Chaibasa News: चाईबासा में दो पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस पर फायरिंग की घटना में था शामिल

By

Published : Feb 6, 2023, 10:41 PM IST

Chaibasa police arrested two PLFI militants

चाईबासा पुलिस ने दो पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक हाल के दिनों में हुई कारिका गांव में अंधाधुंध फायरिंग की घटना में शामिल था. वहीं दूसरा उग्रवादियों के लिए लेवी वसूलने वाला बताया जा रहा है.

चाईबासा:पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र के कारिका गांव से पुलिस ने पीएलएफआई के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 160 राउंड जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:पहाड़ों में केवल पेड़ नहीं, छिपे हैं करोड़ों रुपए और हथियार, माओवादियों ने किया खुलासा

क्या है पूरा मामला:मामले के संबंध में चक्रधरपुर थाना के प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि 17 जनवरी 2023 को रात के लगभग 11 बजे 8 से 10 की संख्या में पीएलएफआई उग्रवादी कारिका गांव पहुंचे थे. बाद में किसी कारण से उग्रवादियों का विरोध शुरू हुआ और पूरे गांववालों ने उग्रवादियों के खिलाफ में बिगुल फूंक दिया. जहां मौके पर पुलिस भी पहुंची थी. इसी दौरान जान बचाने के लिए उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में कारिका गांव की रहने वाली एक महिला करमी हासा पूर्ति के पैर में गोली लग गई. घटना की सूचना मिलने के बाद बंदगांव थाना प्रभारी विकास कुमार द्वारा एंबुलेंस भेजकर महिला को बेहतर इलाज के लिए खूंटी भेजा गया था. जहां से डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स भेज दिया. इसी मामले के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई: दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मामले का आरोपी निरल अपने घर आया हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा एक और मामले में पुलिस ने उग्रवादियों के लिए लेवी वसूलने वाले बिरसा पूर्ति को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि हाल के दिनों में चाईबासा में नक्सल गतिविधियां काफी बढ़ गई है. आय दिन वहां से आईईडी ब्लास्ट की खबरें आ रही है. नक्सली पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बम ब्लास्ट कर रहे हैं. हालांकि, पुलिस भी लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details