झारखंड

jharkhand

चाईबासा में भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, पुलिस जवानों पर फायरिंग करने में था शामिल

By

Published : Apr 5, 2022, 7:40 PM IST

चाईबासा में भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार माओवादी का नाम डागुर सुंडी है, जो रेगड़ा गांव का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पुलिस जवानों पर फायरिंग में शामिल था.

CPI Maoist arrested in Chaibasa
चाईबासा में भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर सागेन अगेरिया दस्ता के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम डागुर सुंडी है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर टोंटो थाने की पुलिस और कोबरा 209 बटालियन के जवाव संयुक्त रूप से रेगड़ा गांव में छापेमारी की और नक्सली को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंःचाईबासा में 2 नक्सली गिरफ्तार, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

टोंटो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के निर्देश पर कोबरा 209 बटालियन के साथ छापामारी की. छापामारी के दौरान नक्सली डागुर सुंडी को उनके घर से गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि डागुर सुंडी पिछले डेढ़ वर्षों से प्रतिबंधित माओवादी संगठन का सक्रिय सदस्य है. गिरफ्तार नक्सली गांवों में बैठक करने के साथ साथ युवकों को प्रेरित कर संगठन से जोड़ता था.

जानकारी देते थाना प्रभारी

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पुलिस गतिविधियों पर नजर रखता था और माओवादी दस्ता के लिए राशन और अन्य जरूरत के सामग्री पहुंचाता था. उन्होंने कहा कि डागुर सुंडी 9 जनवरी 2022 को तुम्बाहाका जंगल में पुलिस और माओवादी के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था. इस मामले में टोंटो थाने में केस संख्या 1/2022 दर्ज है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद जेल भेजा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details