झारखंड

jharkhand

सिमडेगा में अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बनाने की कवायद तेज, राज्य स्तरीय सचिव करेंगे स्थल का निरीक्षण

By

Published : Aug 27, 2021, 4:47 PM IST

preparations-started-to-build-international-astroturf-hockey-stadium-in-simdega

सिमडेगा में अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बनाने की तैयारी ने जोर पकड़ लिया है. इसके लिए राज्य स्तरीय सचिव स्थल का निरीक्षण करने के लिए सिमडेगा आ रहे हैं.

सिमडेगा: जिला में अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम बनाने की कवायद तेज हो गई है. इसके लिए राज्य स्तरीय सचिव स्थल का निरीक्षण करेंगे. अधिकारी दोपहर करीब 3 बजे जिला के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम का दौरा करने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- बदहाल स्थिति में है रांची का एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, विभाग मौन

राज्य स्तर के अधिकारियों का जिला आगमन को लेकर सिडेगा उपायुक्त ने विधि-व्यवस्था सहित तैयारियों का जायजा लिया. इस क्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम को सूचना भवन के छत से भूमि का किए जाने वाले कार्यों का मुआयना किया. साथ ही अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में चौपर की लैंडिंग सहित सुलभ आवागमन के माध्यम से अधिकारियों का स्थलीय निरीक्षण की दिशा में उपस्थित पदाधिकारी को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए.

देखें पूरी खबर

उन्होंने राज्य के अधिकारियों की ओर से निर्धारित सभी स्थलों का एक-एककर बारीकी से स्थलीय निरीक्षण किया. साथ ही इस क्रम में किए जा रहे कार्यों का भी जायजा लिया, इसके अलावा डीसी ने मौके पर मौजूद अभियंता को आवश्यक निर्देश भी दिए.

निरीक्षण करते अधिकारी

शुक्रवार को सिमडेगा जिला में अमिताभ कौशल, सचिव, पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, निदेशक, क्रीड़ा निदेशालय जीशान कमर, निदेशक, पर्यटन नीतीश कुमार झारखंड रांची और प्रबंध निदेशक, झारखंड पर्यटन विकास निगम लिमिटेड रांची आर रॉनिटा का आगमन निर्धारित है.

स्थल का मुआयना करते अधिकारी

उपायुक्त सुशांत गौरव ने बताया कि निदेशालय के अधिकारियों की ओर से सिमडेगा जिला में नया और प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि का मुआयना किया जाएगा. साथ ही एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का भ्रमण सहित स्टेडियम परिसर में हॉकी खेल के क्षेत्र में किए गए कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही एथलेटिक्स स्टेडियम और इंडोर स्टेडियम के कार्यों का भी निरीक्षण किया जाएगा. इसके बाद भी अल्बर्ट एक्का स्टेडियम स्थित नवनिर्मित 20 बेडेड एथलेटिक्स हॉस्टल निर्माण का भी निरीक्षण करेंगे.

हॉकी स्टेडियम बनाने को लेकर अधिकारियों का दौरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details