झारखंड

jharkhand

एचडीएफसी बैंक एटीएम में चोरी का प्रयास, तीन चोरों को पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 3, 2023, 12:20 PM IST

सरायकेला के आदित्यपुर में एक बार फिर से चोरों ने एटीएम मशीन में तोड़फोड़ कर चोरी करने की कोशिश की है. इससे पहले भी चोरों ने इसी तरह के वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें पुलिस चोरों की तलाश कर रही है. लगातार हो रहे इस तरह के मामलों से पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं.

Theft attempt at HDFC Bank ATM in Seraikela
Theft attempt at HDFC Bank ATM in Seraikela

सरायकेला: आदित्यपुर थाना क्षेत्र में चोरों आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है. चोरी, छिनतई, लूट मामलों में हुए बेतहाशा वृद्धि ने पुलिस पेट्रोलिंग व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. एक बार फिर चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए एटीएम में चोरी का प्रयास किया है. एक महीने के भीतर दूसरी बार किसी एटीएम को चोरों ने निशाना बनाने का प्रयास किया है. मामला आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत टाटा-कांड्रा मुख्य मार्ग शिवरंजनी कॉन्प्लेक्स स्थित एचडीएफसी बैंक का है.

ये भी पढ़ें:Seraikela News: चोरों ने की एटीएम से पैसे चुराने की कोशिश, नाकाम होने पर कर दिया क्षतिग्रस्त

जानकारी के अनुसार तीन की संख्या में आए चोरों ने बीते देर रात 2:30 बजे एटीएम में तोड़फोड़ कर पैसे निकालने का प्रयास किया. हालांकि वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके. चोरों द्वारा एटीएम में तोड़फोड़ किए जाने की भनक स्थानीय लोगों को प्राप्त हुई. जिसके बाद फौरन लोगों ने तत्परता दिखाते हुए घेराबंदी कर चोरों को भागने से रोका. बाद में आदित्यपुर पुलिस को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवरंजनी अपार्टमेंट में छिपे तीन चोर को धर दबोचा. जिनकी पहचान रंजीत झा, परमजीत सिंह एवं दीपक सिंह के रूप में की गई है.

चोरों ने लगातार दो एटीएम में बोला था धावा:पुलिस अनुसंधान के क्रम में पता चला है कि इन चोरों द्वारा पहले एक अन्य बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास किया गया था. जहां वे असफल हुए थे. जिसके बाद शिवरंजनी कॉन्प्लेक्स स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम को इन्होंने अपना निशाना बनाया. बताया गया है कि उक्त एटीएम में गार्ड नहीं रहते हैं जिसके चलते चोर वहां एटीएम तोड़ने में लगे रहे. बता दें कि इससे पूर्व भी गम्हरिया के एचडीएफसी बैंक में गैस कटर के माध्यम से चोरी का प्रयास हुआ था. जबकि कुछ दिन पूर्व ही आदित्यपुर के शेरे पंजाब चौक स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के भी एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास किया गया था. जिसके आरोपी अभी आदित्यपुर पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details