झारखंड

jharkhand

नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते का तांडव, डैम निर्माण कार्य में लगे 6 वाहन को जलाया

By

Published : Dec 24, 2019, 6:18 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 7:20 PM IST

चुनाव के दौरान और पूर्व में जिला पुलिस लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाने का दावा कर रही थी. बावजूद इसके नक्सल अपनी धमक दिखाने में पीछे नहीं हटे. सरायकेला में कुख्यात नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते ने डैम निर्माण में लगे 6 वाहनों को आग लगा दिया.

naxal attack
नक्सलियों ने जलाया वाहन

सरायकेला:जिले में कुख्यात नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते ने एक बार फिर अपनी धमक दी है, जहां इस नक्सली दस्ते ने चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत पालना डैम के निर्माण कार्य में लगे 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

बीती देर रात नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते ने तांडव मचाते हुए एनएच- 33 के पास बन रहे पालना डैम निर्माण कार्य में लगे तीन हाईवा, एक ट्रेलर और एक ट्रैक्टर समेत पिकअप वैन को जला डाला. सभी वाहन लॉर्ड इंटरप्राइजेज के थे जो डैम निर्माण कार्य में लगे हुए थे.

ये भी पढ़ें -विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव को हराने वाले जेएमएम के सुसारण होरो ने कहा- यह केवल परिणाम नहीं, जनता की है आवाज

वहीं घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 से 30 की संख्या में हथियारबंद नक्सली कंपनी के निर्माण कार्य स्थल पर अचानक धावा बोल दिया, इस बीच निर्माण कैंप में मौजूद कर्मचारी समेत मजदूरों के मोबाइल फोन जब्त कर कैंप में खड़े सभी छह गाड़ियों में आग लगाकर फरार हो गए. इधर इस घटना के बाद डैम निर्माण कार्य पूरी तरह बाधित है और कर्मचारी भी डरे सहमे हैं.

4 से 5 महिला नक्सली भी दस्ते में थी शामिल

घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों ने चौका थाने में एक लिखित शिकायत की जिसमें पुलिस ने नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि इस संबंध में फिलहाल पुलिस के वरीय अधिकारी जानकारी देने से बच रहे हैं जबकि कंपनी कर्मचारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें -हेमंत के नेतृत्व में महागठबंधन को मिला बहुमत, नई सरकार के गठन पर सबकी निगाहें

इधर इस घटना से एक बार फिर नक्सली दस्ते ने पुलिस को चुनौती दी है हालांकि चुनाव से पूर्व जिला पुलिस लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाने का दावा कर रही थी.

Intro:सरायकेला जिले में कुख्यात नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते ने एक बार फिर अपनी धमक दी है , जहां इस नक्सली दस्ते ने चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत पालना डैम के निर्माण कार्य में लगे 6 वाहनों को आग लगा दिया।Body:बीती देर रात नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते ने तांडव मचाते हुए एन एच -33 स्थित दरलौंग गांव के पास बन रहे पालना डैम निर्माण कार्य में लगे तीन हाईवा , एक ट्रेलर और एक ट्रैक्टर समेत पिकअप वैन को एक के बाद एक जला डाला , बताया जाता है कि सभी वाहन डैम निर्माण कार्य कर रहे एजेंसी लॉर्ड इंटरप्राइजेज के थे . वहीं घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 से 30 की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने निर्माण कार्य के कैम्प पर अचानक धावा बोल दिया , इस बीच निर्माण कैंप में मौजूद कर्मचारी समेत मजदूरों के मोबाइल फोन जब्त कर कैंप में खड़े सभी छह गाड़ियों में आग लगाकर फरार हो गए। इधर इस घटना के बाद डैम निर्माण कार्य पूरी तरह बाधित है और कर्मचारी भी डरे सहमे हैं।

4 से 5 महिला नक्सली भी दस्ते में थी शामिल

घटना के बाद कंपनी के कर्मचारियों द्वारा चौका थाना में एक लिखित शिकायत की गई है जिसमें पुलिस ने नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि इस संबंध में फिलहाल पुलिस के वरीय अधिकारी जानकारी देने से बच रहे हैं जबकि कंपनी कर्मचारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।Conclusion:इधर इस घटना से एक बार फिर नक्सली दस्ते ने पुलिस को चुनौती दी है हालांकि चुनाव से पूर्व और जिला पुलिस द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाए जाने संबंधित दावे किए गए थे .
Last Updated : Dec 24, 2019, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details