झारखंड

jharkhand

कोल्हान में लॉ एंड ऑर्डर फेल, स्थिति है डरावनी, लोग बाहर निकलने से डर रहे हैं: गीता कोड़ा

By

Published : Jun 9, 2022, 9:47 PM IST

सरायकेला के अलट पार्क में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में सासंद गीता कोड़ा शामिल हुईं. सांसद ने कहा कि सरायकेला में लॉ एंड ऑर्डर फेल हो चुका है. लोग बाहर निकलने में डर रहे हैं.

MP Geeta Koda
सांसद गीता कोड़ा

सरायकेला:आदित्यपुर थाना क्षेत्र के सतबहिनी में एक साथ तीन लोगों की हत्या कर दी गई. वहीं, जमशेदपुर में युवक को घर में घुसकर गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से कोल्हान और सरायकेला में विधि व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. अब लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं. सरकार को अविलंब ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. ये बातें गुरुवार को सिंहभूम की सांसद और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा ने कहीं. गीता कोड़ा आदित्यपुर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में पहुंची थी.

यह भी पढ़ेंःशिलापट्ट में नाम को लेकर आमने सामने JMM और कांग्रेस, सांसद गीता कोड़ा को गठबंधन धर्म निभाने की नसीहत


सांसद गीता कोड़ा गुरुवार को अटल पार्क में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुई. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के साथ साथ कांग्रेस जिला कमेटी के पदाधिकारी मौजूद थे. सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि ट्रिपल मर्डर ने लॉ एंड ऑर्डर को हाशिए पर खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने को लेकर एसपी के साथ साथ सरकार से बात करेंगे, ताकि शीघ्र आपराधिक माहौल सामान्य हो सके और आमलोग भय मुक्त जी सके.

क्या कहती हैं सांसद गीता कोड़ा

सांसद ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों को छोटे-मोटे कामों के लिए जबरन परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आम लोगों से शिकायतें मिल रही है. उन्होंने कहा कि जिन पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिल रही है, उन्हें चिन्हित कर सरकार के स्तर पर कठोर कार्रवाई की जायेगी.


झारखंड सरकार की ओर से नगर निगम क्षेत्रों में होल्डिंग टैक्स में 30 से 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखा है, जिसमें होल्डिंग टैक्स की दर को कम करने की मांग की है. सांसद ने कहा कि होल्डिंग टैक्स बढ़ोतरी के मुद्दे पर सरकार विचार विमर्श कर रही है और जल्द ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर ठोस निर्णय भी लिया जाएगा. राज्य में गहराये बिजली संकट पर गीता कोड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है बिजली संकट की वजह से उद्योग धंधे प्रभावित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details