झारखंड

jharkhand

जल्द बदलेगी सरायकेला के चौराहों की सूरत, होगा सौंदर्यीकरण, बोर्ड बैठक में 8 एजेंडों को मंजूरी

By

Published : Jan 29, 2021, 5:39 PM IST

Updated : Jan 29, 2021, 5:54 PM IST

सरायकेला में चौक चौराहों की जल्द सूरत बदलेगी. शहर के सभी प्रमुख चौराहों का सौंदर्यीकरण कार्य जल्द प्रारंभ होगा. आदित्यपुर नगर निगम बोर्ड की दसवीं बोर्ड बैठक में 8 एजेंडा पर चर्चा करते हुए स्वीकृति भी प्रदान की गई.

बोर्ड बैठक
बोर्ड बैठक

सरायकेला: आदित्यपुर नगर निगम बोर्ड की दसवीं बोर्ड बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में आयोजित की गई. बैठक में 15वें वित्त आयोग एवं नगर विकास विभाग के माध्य और नागरिक सुविधाओं से संबंधित योजनाओं पर चर्चा की गई. साथ ही कई विकास योजनाओं को भी बोर्ड की बैठक में पार्षदों की मौजूदगी में पारित किया गया.

देखें पूरी खबर.

बोर्ड बैठक में प्रमुख रूप से 8 एजेंडा पर चर्चा करते हुए स्वीकृति भी प्रदान की गई. इसके तहत निगम क्षेत्र में छठ घाट निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, पार्कों में कम्युनिटी हॉल निर्माण के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया. बैठक में 15 वें वित्त आयोग और नगर विकास विभाग के मद से नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी किए जाने का भी निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ेंःपलामू: कुख्यात माओवादी अभिजीत यादव की एक करोड़ की संपत्ति जब्त, ईडी की कार्रवाई

इसके तहत आम लोगों की रोजमर्रा जरूरतों से संबंधित आधारभूत संरचनाओं को बेहतर करते हुए उन योजनाओं को जल्द अमलीजामा पहनाने का निर्णय लिया गया. विकास योजनाओं के तहत निगम क्षेत्र में जल्द ही एक विद्युत शवदाह गृह का निर्माण किया जाएगा, साथ ही निगम क्षेत्र के सभी प्रमुख चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण करने का भी निर्णय लिया गया. इसके साथ ही निगम के सभी 35 वार्ड में आवश्यकतानुसार सड़क नाली निर्माण भी किया जाएगा. नगर निगम द्वारा फरवरी माह में आयोजित होने वाले बोर्ड बैठक में वार्षिक बजट पास किए जाने का भी निर्णय लिया गया है.

20 लाख हुआ टैक्स कलेक्शन

साल के पहले जनवरी माह में नगर निगम द्वारा संबंधित नागरिक सुविधाओं होल्डिंग टैक्स ट्रेड लाइसेंस आदि से एक करोड़ टैक्स संग्रह का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन माह समाप्ति पर अब तक केवल 20 लाख रुपए का ही टैक्स संग्रह किया गया है, जिस पर नगर आयुक्त द्वारा चिंता जताते हुए संबंधित वार्ड पार्षद और एजेंसियों को लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया.

Last Updated : Jan 29, 2021, 5:54 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details