झारखंड

jharkhand

सरायकेला: बिजली विभाग के हेड क्लर्क को घूस लेते हुए ACB ने किया गिरफ्तार, रिश्वत लेने की शिकायत हुई थी दर्ज

By

Published : Jul 11, 2020, 3:43 PM IST

सरायकेला जिले में शनिवार को जमशेदपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बिजली विभाग के हेड क्लर्क को 600 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. बता दें 10 जुलाई को हेड क्लर्क के खिलाफ लिपिक टेस्टिंग के लिए रिश्वत लेने की शिकायत दर्ज कराई गई थी.

seraikela news
हेड क्लर्क

सरायकेला, चांडिल:जिले में राजेश कुमार महतो की तरफ से एसीबी में नरेश कुमार रब्बानी के खिलाफ 600 रुपये का घूस मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी. मामले पर एसीबी डीएसपी जितेंद्र दुबे की तरफ से सत्यापन कराया गया. मामला सही पाए जाने पर चांडिल विद्युत विभाग में पदस्थापित हेड क्लर्क नरेश कुमार रब्बानी को 600 रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. टीम का नेतृत्व एसीबी डीएसपी जितेंद्र दुबे कर रहे थे.

जमशेदपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो
ग्राम रुचाप (थाना चांडिल) के रहने वाले ग्रामीण राजेश कुमार महतो को बिजली का मीटर लगवाने के लिए टेस्टिंग कराना था. वे ऑनलाइन शुल्क जमा करने के बाद बिजली ऑफिस दौड़ रहे थे, लेकिन प्रधान लिपिक टेस्टिंग के लिए 800 रुपये रिश्वत लेने पर अड़े थे. अंत में बात 600 रुपये पर फाइनल हुआ, लेकिन राजेश रिश्वत देना नहीं चाहते थे. उन्होंने जमशेदपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक चन्दन कुमार सिन्हा से कल दिनांक 10 जुलाई को कार्यालय में संपर्क कर शिकायत किया.

इसे भी पढ़ें-सरायकेला: आदित्यपुर थाना में खोला गया पारिवारिक परामर्श केंद्र, महिलाओं की समस्या भी होगी दूर

रिश्वत लेते हुए किया गया गिरफ्तार
शनिवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने चांडिल अनुमंडल विद्युत वितरण कार्यालय के प्रधान लिपिक नरेश कुमार रब्बानी (निवासी बरही, जिला हजारीबाग) को 600 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details