झारखंड

jharkhand

पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों का तालझरी थाना में तोड़फोड़

By

Published : Feb 25, 2022, 6:01 PM IST

Updated : Feb 25, 2022, 9:07 PM IST

साहिबगंज में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत हो गयी. इसको लेकर ग्रामीणों ने तालझरी थाना में तोड़फोड़ की. आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की है. शुक्रवार को बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने सूचना के तहत इस मामले को विधानसभा में उठाया.

villagers-vandalised-taljhari-police-station-on-death-of-youth-in-police-custody-in-sahibganj
पुलिस कस्टडी में युवक की मौत

साहिबगंजः जिला में एक व्यक्ति की पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी है, मामला तालझारी थाना का है. इस घटना के बाद शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ. गुस्साए ग्रामीणों ने पहले सड़क जाम कर थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. यह विवाद दोपहर तक विवाद चलता रहा, इसके बाद उग्र ग्रामीणों ने तालझारी थाना पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा, आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. लगभग 2 घंटे तक थाना परिसर जंग का मैदान बना रहा. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया है. इस बवाल में दो जवान घायल हुए हैं, आधा दर्जन ग्रामीण भी चोटिल हुए हैं. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है, सुरक्षा बलों के जवान परिसर में कैंप कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- धनबाद में लाठीचार्ज: पुलिस ने विरोध-प्रदर्शन करने वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखें VIDEO

साहिबगंज में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत हो गयी. परिजन का आरोप है कि 4 दिन पहले पुलिस ने चोरी के आरोप में देबू तुरी नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया. इस दौरान आरोप स्वीकार कराने के लिए पुलिस ने उसे कड़ी यातनाएं दीं. इस कारण गुरुवार रात करीब 8 बजे उसकी मौत हो गयी. पुलिस उसे लेकर साहिबगंज सदर अस्पताल पहुंची. जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर इंसाफ की मांग की है और थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की है. परिजनों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. मृतक देबू के भाई ने बताया कि 4 दिन पूर्व तालझारी पुलिस ने कस्टडी में लिया था. पूछताछ के दौरान उन्हें बुरी तरह मारा गया. नियमानुसार पुलिस हिरासत में लेने के 24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करना था लेकिन ऐसा नहीं किया गया. वहीं परिजन का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से गुरुवार को देबू की मौत हो गयी.

देखें पूरी खबर

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि होंडा शोरूम बरहरवा में रविवार की रात हुई लूट की घटना मामले में पूछताछ के लिए देबू तुरी को थाना बुलाया गया था. इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गयी, उसे इलाज के लिए तालझारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. वह झरना टोला का रहने वाला था. मानवाधिकार के नियमानुसार आगे कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड द्वारा मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. देबू तुरी का शव सदर अस्पताल में ही है.

छावनी में तब्दील साहिबगंज सदर अस्पताल
Last Updated : Feb 25, 2022, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details