झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में करंट लगने से 2 युवकों की मौत, बिजली की तार चोरी कर रहे थे दोनों युवक

By

Published : Jul 14, 2022, 12:22 PM IST

Updated : Jul 14, 2022, 1:08 PM IST

साहिबगंज में करंट लगने से दो युवकों की मौत हो गई है. दोनों युवक 11 हजार वोल्ट का चार चोरी कर रहे थे. हादसे में मारा गया दोनों युवक पश्चिम बंगाल का रहने वाला बताया जा रहा है.

-electrocution-in-sahibganj
साहिबगंज में करंट

साहिबगंज: जिले के बरहड़वा थाना क्षेत्र के चौलिया गांव में करंट लगने से दो युवकों की मौत हो गई है. दोनों युवक 11 हजार वोल्ट के बिजली तार चुराने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान करंट लगने से ये हादसा हुआ. शव की पहचान नहीं हो सकी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों पश्चिम बंगाल के किसी गांव के रहनेवाले हैं. घटनास्थल से तार काटने का सामान, मोबाइल आदि बरामद करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

ये भी पढे़ं:- नौकरी की तलाश में साहिबगंज पहुंचे दुमका के 2 युवकों का अपहरण, पुलिस ने कराया मुक्त

मोबाइल नंबर के आधार पर युवकों की पहचान:पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर युवकों की पहचान की कोशिश कर रही है. घटना की सूचना मिलने पर बरहड़वा एसडीपीओ प्रदीप उरांव, थाना प्रभारी रवींद्र प्रसाद आदि घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की. बरहड़वा एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि शवों की पहचान की कोशिश की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि बिजली कटी हुई होगी, उसी दौरान दोनों तार काटने लगे होंगे। इसी बीच बिजली आ गई होगी, जिसकी चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई.

इलाके में सक्रिय है तार चोर गिरोह: गौरतलब है कि बरहड़वा, पतना व बरहेट इलाके में बिजली का तार काटनेवाला गिरोह काफी समय से सक्रिय है. 13 जनवरी 2022 को पुलिस ने बिजली का तार चुरानेवाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का उद्भेदन किया था. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. चोरों ने दिसंबर 2021 में फरक्का-ललमटिया संचरण लाइन का तार हरिहरा के पास काट लिया था. इसी की छानबीन में जुटी पुलिस को दो चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता भी मिली थी. चोरों के पास से 10 क्विंटल बिजली का तार, महिंद्रा बोलेरो पिकअप एक हीरो होंडा एचएफ डिलक्स बाइक व रेडमी कंपनी का मोबाइल बरामद किया गया था.

गिरफ्तार चोरों की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर मुर्शिदाबाद के फरक्का थाना क्षेत्र के जोरपोखरिया निवासी सलामत शेख और कलियाचक थाना क्षेत्र के पूरबी चांदपुर निवासी जलालुद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दोनों पिछले माह काट कर रखे गए बिजली का तार लेने पहुंचे थे. वहां से करीब 55 किलोग्राम तार, डब्ल्‍यूबी 65 ए 2362 नंबर की पिकअप वैन व एक मोबाइल बरामद किया गया था.

Last Updated :Jul 14, 2022, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details