झारखंड

jharkhand

Thunderclap In Sahibganj: आसमान से बरसी आफत! साहिबगंज में वज्रपात से एक किशोर और तीन मवेशियों की मौत

By

Published : Jun 21, 2023, 9:45 PM IST

साहिबगंज के राजमहल प्रखंड में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर और तीन मवेशियों की मौत हो गई है. किशोर बारिश के दौरान घर से कुछ दूर गांव के अन्य लड़कों के साथ खड़ा था. इसी दौरान वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में किशोर आ गया. घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/21-June-2023/jh-sah-02-maut-jh10026_21062023191301_2106f_1687354981_139.jpg
Teenager Boy And 3 Cattle Died Due To Lightning

साहिबगंज:जिले के राजमहल प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को वज्रपात से एक किशोर और तीन मवेशियों की मौत हो गई. मृतक की पहचान राजमहल थाना क्षेत्र की खुटहरी पंचायत के गोसाई गांव निवासी वीरेंद्र यादव के पुत्र झुमन यादव (14) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि बारिश के वक्त झुमन यादव घर से कुछ दूर पर अन्य लड़कों के साथ खड़ा था. इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गया. जिससे झुमन मूर्छित हो कर गिर पड़ा. अचेतावस्था में परिजन उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें-Sahibganj News: बच्चों के मामूली विवाद में पीट-पीटकर एक की हत्या, सभी आरोपी फरार

परिजनों का रो-रो कर बुरा हालःवहीं किशोर की मौत के बाद अनुमंडलीय अस्पताल में मृतक के माता-पिता और दादी सहित अन्य परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे. परिजनों की चीत्कार से अस्पताल परिसर गूंज उठा. वहीं इस हृदय विदारक घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है. अनुमंडलीय अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है.

आकाशीय बिजली की चपेट में तीन मवेशियों की भी हुई मौत: राजमहल प्रखंड क्षेत्र की खुटहरी पंचायत क्षेत्र के जयराम डांगा बहियार में बुधवार की दोपहर 1:30 बजे आकाशीय बिजली की चपेट में तीन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार जयराम डांगा गांव निवासी रूदल मंडल प्रत्येक दिन की तरह बुधवार को भी अपने भैंसों को मैदान में चरा रहा था. इसी दौरान दोपहर में अचानक तेज बारिश शुरू हो गई. जिसके बाद रूदल मंडल अपनी भैंसों को लेकर घर की ओर लौटने लगा. इसी दौरान आसमानी बिजली गिरने से मौके पर ही तीनों भैंस की मौत हो गई. हालांकि घटना में रूदल मंडल बाल-बाल बच गया. रूदल मंडल ने बताया कि उसके पास सिर्फ तीन ही भैंस थी.

सरकार और प्रशासन से मुआवजा दिलाने की गुहारः भैंसों का दूध बेचकर ही परिवार का भरण-पोषण करते थे. तीनों की मौत हो जाने से काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने सरकार और प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. वहीं घटना की सूचना राजमहल थाना पुलिस को दे दी गई थी. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. साथ ही प्रखंड और अंचल कार्यालय में भी घटना की जानकारी देकर मुआवजा दिलाने की गुहार लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details