झारखंड

jharkhand

Sahibganj Crime News: साहिबगंज पुलिस ने ईडी की पकड़ से फरार दाहू यादव के पिता को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2023, 10:53 PM IST

Sahibganj Crime News

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कि गिरफ्त से फरार दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

साहिबगंज: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी कि गिरफ्त से फरार राजेश यादव उर्फ दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को जिला पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार (21अप्रैल) को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने गिरफ्तारी के लिए पुलिस को वारंट सौंपी थी. राजेश यादव उर्फ दाहू यादव, दाहू के छोट भाई जिप उपाध्यक्ष सुनील यादव, पिता पशुपति यादव और बेटा राहूल यादव की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें:Sahibganj News: डीसी और एसपी को अवैध खनन का दस्तावेज सौंप रांची लौटी ईडी, कई कारोबारियों को किया जा सकता है समन

पिछले दिनों कुड़की जब्ती के लिए इस्तेहार ईडी के पत्र को पढ़कर सुनाया गया था और घर पर चिपकाया गया था. ईडी लगातार गिरफ्तारी के लिए दवाब बना रही थी. लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी के आदेशानुसार नगरथाना की पुलिस और मुफस्सिल थाना की पुलिस शहर के महिला कॉलेज के पास नए घर से दाहू यादव के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार किया है. हालांकि मुफस्सिल थाना के अंतर्गत ग्राम शोभनपुर भट्टा का निवासी है. नगर थाने में रखकर आरोपित का स्वास्थ्य जांच कर स्थानीय पुलिस रांची लेकर चली गई है.

ईडी कार्यालय में शनिवार (22अप्रैल) को सुबह 11 बजे पेश करने की बात बताई जा रही है. जहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जानकारी लेगी. इसके उपर पर भी अवैध तरीके करोड़ों रुपये का एसडीओ कोठी के पास स्वीटी पैलेस को हथियाने का आरोप है. पिछले दिनों ईडी साहिबगंज के दौरे पर स्वीटी पैलेस पर पहुंचकर छानबीन की थी. जहां एक रूम को सील किया था. उस दौरान किसी को ईडी ने नहीं पाया था. कई मामले में दाहू के पिता पर मुफस्सिल थाने में केस दर्ज है. ई़डी के अनुसार मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव के बेनामी संपति में भाई, बेटा और पिता का हाथ है. सभी के मिली भगत से अपार संपत्ति अर्जित करने का मामला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details