झारखंड

jharkhand

साहिबगंज रुबिका हत्याकांडः पुलिस रिमांड पर दिलदार की मां और मेइनुल हक, पूछताछ में जुटी है एसआईटी

By

Published : Dec 23, 2022, 1:23 PM IST

रुबिका हत्याकांड (Sahibganj Rubika murder case) के दो आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. इसमें बस स्टैंड किरानी मेइनुल हक मोमिन और दिलदार अंसारी की मां शामिल है. पूछताछ में पुलिस को कुछ अहम जानकारी मिली है.

Sahibganj Rubika murder case
साहिबगंज रुबिका हत्याकांड

देखें पूरी रिपोर्ट

साहिबगंज: पुलिस ने रुबिका हत्याकांड (Sahibganj Rubika murder case) की जांच तेज कर दी है. एसआईटी ने आरोपी बस स्टैंड किरानी मेइनुल हक मोमिन और दिलदार अंसारी की मां मरियम निशा को दो दिनों के रिमांड पर लिया और बोरियो थाने में लगातार पूछताछ की जा रही है और शुक्रवार को पूछताछ कर शाम तक जेल जेल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःरुबिका से पहले हुई थी रूली खातून की हत्या, कई टुकड़ों में मिला था शव, परिजनों के अब तक नहीं मिला इंसाफ

मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में कुछ अहम जानकारी मिली है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस छापेमारी तेज कर दी है. पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि शव बरामद होने के दिन मुख्य आरोपी मेइनुल अंसारी यानी मरियम निशा की भाई बोरियो में मौजूद था.

वहीं, पुलिस फरार आरोपी मेइनुल अंसारी की गिरफ्तारी वारंट कोर्ट से लेने की तैयारी में है. पुलिस सूत्रों की मानें तो वह दिल्ली में है. इस स्थिति में बिना वारंट दिल्ली से साहिबगंज लाने में परेशानी होगी. गिरफ्तारी वारंट लेने के बाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज करेगी. पुलिस ने मेइनुल अंसारी के परिजनों से संबंधित जानकारी भी इकट्ठा कर रही है.

रुबिका पहाड़ीन की भाभी ने कहा कि मेरी ननद की हत्या करने वाले लोगों को फांसी दी जाए. उन्होंने कहा कि रुबिका थी तो घर में चहल पहल थी. आज मातम पसरा है. उन्होंने कहा कि रुबिका की 5 साल की बच्ची है, जिसका भरण-पोषण करने की जिम्मेदारी सरकार उठाये.

रुबिका हत्याकांड में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसे साहिबगंज जेल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड को लेकर जेल में बंद कैदियों में भी गुस्सा है. इससे जेल में मारपीट नहीं हो, इसको लेकर रुबिका हत्याकांड के आरोपियों को अलग रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details