झारखंड

jharkhand

गंगा नदी में डूबी बच्ची का मिला शव, एनडीआरएफ की टीम शनिवार को करेगी मां की तलाश

By

Published : Apr 8, 2022, 10:46 PM IST

साहिबगंज में गंगा नदी में डूबी बच्ची का शव निकाला गया. एनडीआरएफ की टीम के ऑपरेशन में बच्ची का शव बरामद किया गया, फिलहाल मां की तलाश जारी है. गुरुवार को गंगा नदी में मां और बेटी डूब गयी थीं.

dead body found of girl drowned in Ganga river in Sahibganj
dead body found of girl drowned in Ganga river in Sahibganj

साहिबगंज: गंगा नदी में गुरुवार को डूबने वाली आठ वर्षीय बच्ची कृष्णा कुमारी का शव शुक्रवार को निकाल लिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. वहीं गंगा में डूबी मंजू देवी की खोज शुक्रवार देर शाम तक जारी रही लेकिन सफलता नहीं मिली. गुरुवार को गंगा नदी में मां और बेटी डूब गयी थीं.

इसे भी पढ़ें- साहिबगंज में नाव हादसा के 12 घंटे बाद भी नहीं मिला मां-बेटी का शव, परिजनों का बुरा हाल

मुफस्सिल थाना क्षेत्र की हरप्रसाद पंचायत की रहने वाली कुछ महिलाएं डेंगी से टोपरा दियारा घास लाने के लिए जा रही थीं. गंगा नदी में पानी की लहरों के कारण डेंगी पलट गई और उसमें सवार सभी लोग डूबने लगे. दो महिलाएं तैरकर बाहर निकल गई जबकि हरप्रसाद पंचायत के रहने वाले मुकेश सिंह की पत्नी मंजू देवी एवं आठ साल की पुत्री कृष्णा कुमारी गंगा नदी में डूब गयी. जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से उनकी तलाश की गयी. उसके बाद एनडीआरएफ को बुलाया गया.

हर रोज की तरह मां और बेटी पशुओं का चारा लेने के लिए डेंगी (टीन की नाव) से गंगा पार कर जाया करती थीं. घटना होने के दौरान छोटी-सी टीन की नाव में आवश्यकता से अधिक लोग सवार हो गए थे. बीच गंगा में जाने के बाद गंगा की लहरों से नाव डगमगाने लगा और सभी लोग नदी में गिर गए. हालांकि अधिकांश लोग तैरकर बाहर आ गए थे. साहिबगंज में गंगा नदी में डूबी बच्ची का शव निकाला गया. एनडीआरएफ की टीम के ऑपरेशन में बच्ची का शव बरामद किया गया. जिला उपायुक्त रामनिवास यादव के अनुरोध पर एनडीआरएफ की टीम शुक्रवार को यहां पहुंची था. शनिवार को टीम महिला की खोज का काम दोबारा शुरू करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details