झारखंड

jharkhand

रूपा तिर्की केसः पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सीबीआई लेगी एक्सपर्ट से राय

By

Published : Sep 23, 2021, 4:51 PM IST

Updated : Sep 23, 2021, 5:16 PM IST

cbi-will-take-expert-opinion-on-post-mortem-report-in-roopa-tirkey-case

रूपा तिर्की केस को लेकर सीबीआई हर पहलू पर जांच कर रही है. इसको लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सीबीआई एक्सपर्ट से मंतव्य लेगी. क्योंकि झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिवंगत रूपा तिर्की की विसरा जांच पर सवाल उठा था.

साहिबगंजः महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की सीबीआई टीम बारीकी से जांच कर रही है. पोस्टमार्टम के दौरान रूपा तिर्की के शव को सुरक्षित नहीं रखने के बिंदु पर एम्स या किसी बड़े अस्पताल के एक्सपर्ट से सीबीआई मंतव्य लेने पर विचार कर रही है.

इसे भी पढ़ें- Rupa Tirkey Case: बंधु तिर्की के ऑडियो-वीडियो क्लिप को खंगालने में जुटी CBI


प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड हाई कोर्ट में दायर याचिका की सुनवाई के दौरान रूपा तिर्की के शव के पोस्टमार्टम के दौरान विसरा को सुरक्षित नहीं रखने का मामला उठा. इसको लेकर साहिबगंज के डॉक्टर्स का कहना है कि पोस्टमार्टम के दौरान ही अगर मृत्यु की वजह साफ हो जाए तो विसरा को फॉरेंसिक जांच के लिए सुरक्षित रखने की जरूरत नहीं होती है.

देखें पूरी खबर

रूपा तिर्की मामले की जांच करने वाले यहां के पुलिस अधिकारियों ने भी पूछताछ में सीबीआई को यही बात कही है. इसके लिए उन लोगों ने न्यायालय के पूर्व के एक आदेश का भी हवाला दिया है. बताया जाता है कि इस मामले में यहां पहुंची 4 सदस्य सीबीआई की टीम को फिलहाल अपने वरीय अधिकारी के दिशा निर्देश का इंतजार कर रही है.


रूपा रूपा तिर्की के पोस्टमार्टम के बाद विसरा को सुरक्षित नहीं रखना यह एक बड़ा सवाल है जबकि रूपा तिर्की के माता-पिता शुरू से ही हत्या का आरोप लगाते आ रहे हैं. जबकि नियम है कि जब कोई मामला हाई प्रोफाइल हो और परिवार आपत्ति जता रहा हो तो वैसी स्थिति में विसरा की जांच पारदर्शिता के लिए निकाला और फॉरेंसिक जांच में भेजा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी ने विधायक बंधु तिर्की का पुतला फूंका, रूपा तिर्की मामले को दबाने का आरोप


इस मामले में सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए सीबीआई को कहा है कि 24 घंटे में साहिबगंज की पुलिस और डॉक्टर कैसे मान लिया कि यह आत्महत्या है. इस मामले पर पटना से चलकर पहुंची सीबीआई की टीम मामले को खंगालने में जुट गई है. इस मामले में सीबीआई के रडार पर पोस्टमार्टम में गठित टीम डॉक्टर और पुलिसकर्मी है.

Last Updated :Sep 23, 2021, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details