झारखंड

jharkhand

मेले से अगवा कर युवक की गला रेतकर हत्या, जमीन विवाद का है मामला

By

Published : Feb 12, 2021, 4:31 PM IST

रांची में जमीन खरीद मामले में 33 वर्षीय एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. युवक को मेले से अगवा कर हत्या की गई. घटनास्थल से एक बाइक बरामद हुआ है. पुलिस हत्या के सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है.

young-man-was-murderer-with-strangled-in-ranchi
युवक की गला रेत कर हत्या

रांची:जमीन खरीद विवाद में 33 वर्षीय एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई है. युवक की पहचान शिशिर मुंडा के रुप में हुई है. मामला तमाड़ थाना क्षेत्र का है.

पूरी खबर देखिए

इसे भी पढ़ें-हर्षित के हाथ की नश तीन जगह से कटी मिली, कूलिंग पॉन्ड में मिला शव

पूरा मामला

बंदा सरना मेला मैदान से लौटने के क्रम में रास्ते से अगवा कर युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई. मृतक जामकुदा गांव का रहने वाला था. कल देर शाम शिशिर मुंडा अपने बेटे और भाई के साथ मेला देखने आया था, इसी दौरान सात-आठ की संख्या में आये अपराधियों ने मेला से मारपीट करते हुए अगवा कर कुछ दूर जंगल ले गए और गला रेत कर हत्या कर दी. इस दौरान मृतक के बेटे आशिसन बारलुंगा और भाई को भी अपराधियों ने मारपीट कर माओवादी के नाम से डरा कर भगा दिया. घटनास्थल से एक बाइक बरामद हुआ है.

हत्या के पीछे जमीन विवाद का मामला

नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण रात को पुलिस घटनास्थल नहीं जा सकी. आज अहले सुबह पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी. हत्या के पीछे जमीन विवाद का मामला सामने आ रहा है. एक बड़े भुखंड के लिये गांव के ही कुछ लोगों के साथ लड़ाई झगड़ा चल रहा था, कई बार पंचायती भी हो चुकी थी. चश्मदीद बेटे के अनुसार मारने वाले मुंडारी भाषा बोल रहे थे जो अड़की के बिरबांकी क्षेत्र में बोला जाता है. वहीं अपने आप को माओवादी भी बता रहे थे. पुलिस हत्या के सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details