झारखंड

jharkhand

Jharkhand Market Price : नए वर्ष पर सब्जी के दाम में आई हल्की उछाल, प्याज के बढ़े दाम

By

Published : Dec 30, 2022, 10:11 AM IST

Vegetable Price in Ranchi

सब्जियों का दाम सस्ता होने की वजह से रांचीवासी अपनी थाली में सब्जी का जायका ले पा रहे हैं. सब्जियों के दाम आम जनमानस की पहुंच (Vegetable Price in Ranchi) में है. हालांकि, नए साल को देखते हुए प्याज के दाम थोड़ा बढ़ गया है.

रांची:राजधानी रांची में फिलहाल सब्जियों के दाम काफी (Vegetable Price in Ranchi) कम है. जिस वजह से समाज के हर वर्ग के लोग सभी सब्जी का स्वाद ले रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से हरी सब्जियों के दाम में काफी कमी आई है. हालांकि दिसंबर के आखिरी सप्ताह के साथ साथ नए साल को देखते हुए बाजार में आए नए प्याज के दाम में10 से 12 रुपये का उछाल आ गया है.

यह भी पढ़ेंःराजधानी में सब्जी की कीमतों में आई कमी, हरी सब्जियों के दाम से लोगों को मिली राहत

हरी सब्जियों की बात करें तो ठंड के मौसम में लगभग सभी हरी सब्जियां 40 रुपये प्रति किलो से नीचे है. ज्यादातर सब्जियां झारखंड के किसानों के द्वारा ही उपजाए जा रहे हैं. जिस वजह से बाहर की सब्जी बाजार में नहीं आ रही है. अपने राज्य में ही सब्जी के उत्पादन होने से सब्जी के दाम कम हुए हैं क्योंकि बाहर के राज्य से जब सब्जी आती है, तो उसमें ट्रांसपोर्टेशन चार्ज जुड़ जाता है और सब्जी के दाम में सीधा बढ़ोतरी हो जाती है.

राजधानी रांची और झारखंड के किसानों के द्वारा हरी सब्जियों का उत्पादन प्रचुर मात्रा में किया जा रहा है. जिस वजह से बाजार में सब्जियों के दाम काफी कम देखे जा रहे हैं. साधारण से साधारण लोग भी बाजार में सब्जी खरीद रहे हैं और परिवार के साथ थालियों में सभी सब्जियों का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. बाकी नए वर्ष में सब्जियों के डिमांड बढ़ने के बाद प्याज के दाम में हल्की बढ़ोतरी हुई है. व्यापारियों ने बताया कि राजधानी रांची के बाजार में प्याज 10 से 12 रुपये प्रति किलो महंगे बेचे जा रहे हैं.

रांची में सब्जी के दाम:

रांची में सब्जी के दामकीमत (प्रति किलो)
आलू 20 से 25 रुपया
प्याज 30 से 35 रुपया
शिमला मिर्च 50 रुपया
मिर्च

40 रुपया

20 से 30 रु. प्रति पीस

गोभी
कटहल 50 से 60रुपया
मटर 60 से 70 रुपया
परवल 20 से 30 रुपया
धनिया 20 रुपया
बंधा गोभी 20 से 25 रु. प्रति पीस
टमाटर 10 से 20 रुपया
मूली 10 से 20 रुपया

ABOUT THE AUTHOR

...view details