झारखंड

jharkhand

रोपवे हादसा के असली हीरो पन्नालाल को सरकार करेगी सम्मानित, बचाई थी कई जिंदगियां

By

Published : Apr 13, 2022, 4:44 PM IST

देवघर त्रिकुट पर्वत पर रोपवे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालकर असली हीरो बने पन्नालाल को राज्य सरकार सम्मानित करेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस हादसा में लोगों की जान बचाने वाले पन्नालाल के कार्यों की सराहना करते हुए ट्वीट कर सम्मानित करने की घोषणा की है.

Trikut Ropeway Accident, Chief Minister Hemant Soren will honor Pannalal
कोलाज इमेज

रांची: देवघर त्रिकुट पर्वत पर रोपवे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालकर असली हीरो बने पन्नालाल को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सम्मानित करने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. रविवार शाम 4 बजे त्रिकुट पर्वत पर रोपवे की ट्रॉलियां आपस में टकरा गई थीं. इस हादसे में करीब एक दर्जन ट्रालियां हवा में अटक गई थीं, जिसमें 60 से अधिक लोग सवार थे. घटना के बाद स्थानीय लोगों के अलावे आईटीबीपी, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने तीन दिनों तक रेस्क्यू अभियान चलाकर लोगों को निकाला. इस हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-मिलिए रियल हीरो पन्नालाल से, जिन्होंने बचाई कई जिंदगियां

पन्नालाल ने किया था बेहतरीन कार्य:रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पन्नालाल के कार्यों की जमकर सराहना की जा रही है. रोपवे मेंटेनेंस में बतौर कर्मचारी कार्यरत पन्नालाल हादसे के दिन से ही लोगों को निकालने में जुटा रहा. घटना की सूचना स्थानीय लोगों को देकर पन्नालाल ने रोपवे में फंसे लोगों को कंधे पर उठाकर पहाड़ और पत्थरों के बीचों-बीच से जंगल पार कर हॉस्पिटल पहुंचाया था.

सीएम का ट्वीट

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पन्नालाल का यह काम तब तक चलता रहा जब तक कि इसमें फंसे सभी लोगों को बाहर नहीं निकाल लिया गया. स्थानीय लोग और जिला प्रशासन ने पन्नालाल की इस कार्य की जमकर तारीफ की है, जिसके बाद मीडिया ने भी इसे सुर्खियों में छापा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी पन्नालाल के इस साहसिक कार्य की सराहना करते हुए सम्मानित करने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details