झारखंड

jharkhand

Top@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 5, 2021, 9:01 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...धनबाद में शराब के लिए बैजनाथ की हत्या, सुदामा पर लगा आरोप, पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की लड़ाई में महंगी रसोई गैस को भूल गया विपक्ष !,समीर वानखेड़े को आर्यन केस से हटाया गया, बने रहेंगे जोनल डायरेक्टर, कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलने से क्या हैं फायदे ? देश-दुनिया के करोड़ों के लिए क्यों है सबसे बड़ी उम्मीद ?, JPSC परीक्षा घोटाला: गैरहाजिर अभ्यर्थी भी हो गए JPSC PT पास!, खफा छात्र-छात्रा सड़क पर उतरे. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

top ten news of jharkhand
टॉप टेन न्यूज ऑफ झारखंड

  • पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की लड़ाई में महंगी रसोई गैस को भूल गया विपक्ष !

पेट्रोल-डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने वैट के रेट कम दिए. बताया जा रहा है कि यह उपचुनाव में हार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से बनाए गए दबाव का नतीजा है. 9 राज्यों में वैट की कमी के बाद विपक्ष खासकर कांग्रेस पर यह दबाव बन गया है कि वह भी अपने राज्यों में वसूले जाने वाले टैक्स में कटौती करे.

  • कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलने से क्या हैं फायदे ? देश-दुनिया के करोड़ों के लिए क्यों है सबसे बड़ी उम्मीद ?

कोवैक्सीन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. आखिर इस मंजूरी से क्या और किसको फायदा होगा ? इस मंजूरी के बाद देश के लाखों लोग क्यों राहत की सांस ले रहे हैं ? जबकि दुनियाभर के करोड़ों लोगों को इस मंजूरी के बाद एक उम्मीद मिली है ?

  • धनबाद में शराब के लिए बैजनाथ की हत्या, सुदामा पर लगा आरोप

धनबाद जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र के रंगामाटी ग्राम में शराब के लिए पैसे नहीं देने पर पड़ोस के रहने वाले एक युवक ने 65 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या (old man murder in Dhanbad ) कर दी. पुलिस आरोपी को तलाश रही है.

  • समीर वानखेड़े को आर्यन केस से हटाया गया, बने रहेंगे जोनल डायरेक्टर

आर्यन खान मामले की जांच एनसीबी की केंद्रीय (दिल्ली) शाखा करेगी. एजेंसी ने बताया कि आर्यन समेत छह मामले की जांच अब दिल्ली के अधिकारी करेंगे. समीर वानखेड़े मुंबई जोन के डायरेक्टर बने रहेंगे.

  • JPSC परीक्षा घोटाला: गैरहाजिर अभ्यर्थी भी हो गए JPSC PT पास!, खफा छात्र-छात्रा सड़क पर उतरे

JPSC PT Result 2021 में सीरियल से अभ्यर्थियों का पास होना दूसरे अभ्यर्थियों के गले नहीं उतर रहा है. रोज नए आरोप लग रहे हैं और झारखंड लोक सेवा आयोग के खिलाफ अभ्यर्थियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने जेपीएससी गेट पर प्रदर्शन किया और JPSC परीक्षा में घोटाला किए जाने का आरोप लगाया.

  • भक्ति में डूबे पीएम मोदी : बाबा केदार का रुद्राभिषेक, शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण ; कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ दौरे के क्रम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने इस दौरान बाबा केदारनाथ के मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया.

  • NSG कमांडो समेत दो की मौत, लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में थे तैनात

चाईबासा में हुए सड़क हादसे में एनएसजी के एक कमांडो की मौत हो गई. वो दीपावली की छुट्टी में अपने घर आया था. कमांडो लालकृष्ण आडवाणी के सुरक्षा में तैनात थे.

  • बाप-बेटे पटाखा लेकर लौट रहे थे घर, रास्ते में दोनों की हुई मौत

तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले से बहुत ही दुखद घटना सामने आई है. बाइक से पटाखा ले जा रहे पिता-पुत्र की रास्ते में ही मौत हो गई. रास्ते में ही पटाखा फट गया था.

  • जानिए जेपीएससी पीटी रिजल्ट में किस सेंटर से सबसे ज्यादा विद्यार्थी हुए पास, क्या है उनकी सफलता का राज

JPSC PT 2021 Result विवादों में घिर गया है. एक ही सेंटर से क्रम से 33 विद्यार्थियों के सफल होने के बाद अभ्यर्थी सवाल उठा रहे हैं.

  • टला बड़ा हादसाः बाइक की टक्कर से मालगाड़ी के इंजन में लगी आग

साहिबगंज में बाइक टकराने से मालगाड़ी के इंजन में आग लग गयी. रेलकर्मियों और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया और हादसे को टाला. इस टक्कर में बाइक सवार जख्मी हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details