झारखंड

jharkhand

रांचीः CSR की तीन दिवसीय बैठक संपन्न, 31 कंपनियों के प्रतिनिधि हुए शामिल

By

Published : Oct 21, 2020, 1:16 AM IST

रांची में कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी की तीन दिवसीय बैठक मंगलवार को सम्पन्न हुई. इस दौरान 31 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सीएसआर फंड के तहत झारखंड में किये गए कार्यों से उद्योग सचिव को अवगत कराया.

रांची में CSR की तीन दिवसीय बैठक संपन्न
Three-day meeting of Corporate Social Responsibility concluded in Ranchi

रांची: राजधानी में कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) की तीन दिवसीय बैठक मंगलवार को सम्पन्न हुई. यह बैठक उद्योग सचिव पूजा सिंघल की अध्यक्षता में की गई. इस दौरान 31 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सीएसआर फंड के तहत झारखंड में किये गए कार्यों से उद्योग सचिव को अवगत कराया.

उद्योग सचिव पूजा सिंघल ने कहा कि कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत लाभुकों और योजनाओं के चयन में पूरी सतर्कता बरतने का प्रयास करना श्रेष्ठकर होगा. यह महत्वपूर्ण है कि प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए सीएसआर फंड का विश्लेषण लगातार हो. फंड का उपयोग हाशिये पर खड़े लोगों के उत्थान और उन्हें लाभान्वित करने के लिए होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-झारखंड भवन उड़ाने वाले 6 नक्सलियों पर जिला प्रशासन सख्त, अभियोजन की तैयारी

वहीं, उद्योग सचिव को प्रतिनिधियों ने बताया कि वित्तीय साल 2019-20 में 425 करोड़ रुपये सीएसआर में व्यय किया गया है. वर्तमान वित्तीय साल में शिक्षा, पोषण, स्वच्छता और जरूरतमंदों को स्थायी आजीविका उपलब्ध कराने में अधिक ध्यान दिया जाएगा. बैठक में आईओसीएल, बीपीसीएल, ओएनजीसी, टाटा स्टील, त्रिवेणी सनिक, हुडको, एसीसी, डालमिया सीमेंट, अडानी पावर, ग्रासिम, इलेक्ट्रोस्टील और खनन कंपनियां शामिल थी.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details