झारखंड

jharkhand

कहां है पुलिस, राजधानी में चोरों का उत्पात, वैज्ञानिक के घर से 20 लाख के गहने सहित उड़ा ले गए लाखों

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 20, 2023, 3:45 PM IST

दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस मुख्यालय के द्वारा अतरिक्त पुलिस बल मिलने के बाद भी राजधानी में फायरिंग, चोरी और लूट की घटनाएं घट रही हैं. चोर और स्नैचर्स ने तो राजधानी की पुलिस के नाक में दम कर रखा है. ताजा मामला रांची के कांके थाना क्षेत्र का है. यहां एक घर में चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. घर से चोर 20 लाख के गहने और तीन लाख नगद उड़ा ले गए हैं. Theft from scientist house in Ranchi.

theft from scientist house in Ranchi
theft from scientist house in Ranchi

रांची: रांची के कांके स्थित बिरसा एग्रीकल्चर कॉलेज के वैज्ञानिक योगेंद्र प्रसाद के घर पर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. योगेंद्र प्रसाद अपने पूरे परिवार के साथ बनारस गए हुए थे इसी दौरान चोरों के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है. वैज्ञानिक योगेंद्र प्रसाद के घर के तीन लेयर की सुरक्षा घेरे को तोड़कर चोरों ने 20 लख रुपए के गहने और 3 लाख रुपए नगद गायब कर दिए. घर में चोरी की वारदात की सूचना मिलने के बाद वैज्ञानिक योगेंद्र प्रसाद शुक्रवार को बनारस से रांची पहुंचे.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में मानगो थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर दो दुकानों में हुई चोरी, जांच में जुटी पुलिस

ग्रिल, दरवाजा सब तोड़ डाला:वैज्ञानिक योगेंद्र प्रसाद कांके थाना क्षेत्र के चौड़ी में नाग परिसर के अंदर रहते हैं. 18 अक्टूबर को योगेंद्र प्रसाद बनारस निकले थे. इसी बीच उनके भाई ने यह सूचना दी कि घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. बनारस से जब योगेंद्र प्रसाद अपने घर पहुंचे तो घर के हालात देखकर वह दंग रह गए.

चोरों के द्वारा सबसे पहले बाहर के ग्रिल को काटा गया उसके बाद बेहद मजबूत माने दरवाजे के लॉक को भी तोड़ डाला गया था. कमरों के अंदर तो और भी भयावह स्थिति थी. कमरे के अंदर हर तरफ समान बिखरा पड़ा था. एक आलमीरा, कबर्ड, बक्शे सब के ताले टूटे पड़े थे. कपड़ा और दूसरे सामान बिखरे पड़े थे. कमरे को देख कर ऐसा लग रहा था जैसे चोर पांच से छह घंटे तक घर में मौजूद थे और घर का एक एल समान चेक कर सभी कीमती गहने और नगद पैसे उड़ा ले गए.

क्या क्या ले गए चोर:तीन लाख नगद, 12 सोने का कंगन, 06 सोने की हार, 25 कान की बाली, 02 सेट डायमंड के गहने, 02 डायमंड की नोज पिन, 20 सोने की अंगूठी, 13 सोने का चेन, 19 चांदी पायल, मंगलसूत्र, चांदी का सिक्का, मांग टिका, चांदी की हासुली.

तफ्तीश में जुटी पुलिस:मामले की जानकारी मिलने के बाद कांके पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है. मौके पर डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम को बुलाकर जांच भी करवाई गई है. हालांकि अभी तक पुलिस को इस कांड में कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. कांके थाना प्रभारी आभास कुमार ने बताया है कि सीसीटीवी में छह से सात लोग इलाके में घूमते देखे गए हैं. आशंका है कि उन्हीं के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details