झारखंड

jharkhand

आठ महीने बाद जेल से निकली निलंबित आईएएस पूजा सिंघल, सुप्रीम कोर्ट से मिली है अंतरिम जमानत

By

Published : Jan 4, 2023, 5:34 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 7:32 PM IST

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल(IAS Pooja Singhal) जेल से बाहर निकल गई हैं. वो आठ महीने बाद अंतरिम जमानत पर जेल बाहर निकली हैं.

Suspended IAS Pooja Singhal released from jail
जेल से बाहर निकली पूजा सिंघल

रांचीः झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल आखिरकार 8 महीने के बाद रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से बाहर निकली(Suspended IAS Pooja Singhal released from jail). सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद पूजा सिंघल को सभी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद जेल से रिहा किया गया है. पूजा सिंघल को जेल से ले जाने के लिए उनके पति अभिषेक झा पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंः पूजा सिंघल को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, नहीं जा सकेंगी दिल्ली NCR से बाहर

पति अभिषेक पहुचे थे ले जानेःअंतरिम जमानत मिलने के बाद सभी कागजी कार्रवाई बुधवार को पूरी कर ली गई, जिसके बाद पूजा सिंघल को रांची जेल से रिहा किया गया. जब वह जेल गेट से निकली तो बाहर उनके पति अभिषेक झा खुद उन्हें लेने के लिए पहुंचे हुए थे. जेल से बाहर आते ही पूजा सिंघल सीधे कार में बैठी और अपने घर के लिए निकल गई.

मंगलवार को मिली थी जमानतः18 करोड़ रुपए के मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले 8 महीनों से रांची जेल में बंद झारखंड कैडर की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल आखिरकार जेल से बाहर निकल गई. 3 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने पूजा सिंघल को राहत देते हुए एक महीने की अंतरिम जमानत दी थी. अंतरिम जमानत की अवधि में पूजा सिंघल को सिर्फ दिल्ली और एनसीआर में ही रहना होगा. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को ही देर रात तक पूजा सिंघल रांची छोड़कर दिल्ली चली जाएंगी. पूजा सिंघल को उनकी बेटी के इलाज के लिए मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई है. जमानत देते हुए कोर्ट ने पूजा सिंघल को तुरंत झारखंड छोड़ने का आदेश भी दिया था.

मई महीने में हुआ था ईडी का रेडःगौरतलब है कि मनरेगा घोटाला मामले में ईडी ने मई माह के पहले सप्ताह में पूजा सिंघल समेत उनके करीबियों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. इस दौरान उनके सीए सुमन कुमार के घर और ऑफिस से 19 करोड़ रुपए बरामद हुए थे. पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया था. तब से वे जेल में ही थी.

Last Updated :Jan 4, 2023, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details