झारखंड

jharkhand

नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर बाबूलाल मरांडी और स्पीकर रबींद्रनाथ महतो आमने-सामने, जानिए दोनों के जवाब

By

Published : Jul 28, 2023, 6:57 PM IST

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा गरमाया रहा. मीडिया के सवाल पर बाबूलाल मरांडी ने जवाब स्पीकर से लेने की नसीहत दे दी. जब स्पीकर से यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने क्या जवाब दिया, जानिए इस रिपोर्ट में...

issue of Leader of Opposition in Jharkhand
issue of Leader of Opposition in Jharkhand

बाबूलाल मरांडी और स्पीकर रबींद्रनाथ महतो के बयान

रांची: मानसून सत्र के पहले दिन झारखंड विधानसभा में आरोपों का दौर चलता रहा. नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर स्पीकर न्यायाधिकरण में चल रहे मामले पर फैसला नहीं होने से नाराज बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर विधानसभा अध्यक्ष पर जमकर भड़ास निकालते हुए दिखे. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और विधायक बाबूलाल मरांडी से जब बीजेपी विधायक दल के नेता के चयन में हो रही देरी के कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पर नाराजगी जताई.

ये भी पढ़ें-भाजपा का मायाजाल, लटक गया विधायक दल के नेता का चयन! फीडबैक के बाद घोषणा की राह ताकते रह गये रेस में शामिल नेता

उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से विधायक दल के नेता का नाम चयन करके विधानसभा को बहुत पहले ही भेजी जा चुकी है. मगर एक साजिश के तहत स्पीकर इसे मानने को तैयार नहीं हैं. विधानसभाध्यक्ष पर इस मसले को जानबूझकर लटकाने का आरोप लगाते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस बारे में मीडियाकर्मियों को स्पीकर से पूछना चाहिए कि कब फैसला वह फैसला सुनाएंगे.

बाबूलाल के आरोप पर स्पीकर ने दी सफाई:बाबूलाल मरांडी के आरोप पर स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने सफाई देते हुए कहा कि उनका मामला जटिल होने के कारण अब तक निर्णय पर हमलोग नहीं पहुंचे हैं. हम लोग भी चाहते हैं कि इस मसला को जल्द से जल्द समाधान किया जाए लेकिन जब एक दल टूट कर के दूसरे दल में गया और उसी से जुड़ा हुआ बंधु तिर्की और प्रदीप यादव का भी मामला है. ऐसे में सभी बिंदुओं को देखने के बाद ही इस पर निर्णय हो सकता है.

उन्होंने कहा कि जटिलता की वजह से इसमें विलंब हो रही है. सुनवाई के दौरान यह मामला न्यायालय में भी गया हुआ है हम लोगों को लगा कि न्यायालय से भी कुछ दिशा निर्देश आ जाएगा तो फैसला लेने में सहूलियत होगी, मगर ऐसा हुआ नहीं, वहां भी मामला चल रहा है. मैं कानूनी जानकार तो हूं नहीं मगर इस मामले में प्रतिष्ठित अधिवक्ताओं से जानकारी लेकर इस मामले पर आगे बढ़ रहा हूं, संभावना है कि जल्द ही इस मामले में न्यायाधिकरण कोई निष्कर्ष पर पहुंचेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details