झारखंड

jharkhand

कारोबारी से 35 लाख की लूट मामले का रांची पुलिस ने किया खुलासा, छह अपराधी गिरफ्तार, चोरी की 15 बाइक बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 29, 2023, 7:40 PM IST

रांची पुलिस ने कारोबारी से लूटकांड का खुलासा कर दिया (Ranchi Police Revealed Loot Case) है. पुलिस ने मामले में छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से पुलिस ने लूट की रकम और चोरी की दो दर्जन से अधिक बाइक बरामद किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/29-September-2023/jhrncgiraftariphotojhc10056_29092023171432_2909f_1695987872_87.jpg
Ranchi Police Revealed Loot Case

रांचीः डेली मार्केट थाना क्षेत्र के बड़ा तालाब स्थित शौचालय के पास 11 सिंतबर 2023 को हुए 35 लाख के लूटकांड का रांची पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में लूटकांड का मास्टरमाइंड धीरज जालान समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने लूट के 20 लाख नगद, चोरी की 15 बाइक, एक कार और दो स्कूटी बरामद किया है. रांची पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-रघुवर दास की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने टीशर्ट-टॉफी बांटने के मामले में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

गिरफ्तार अपराधियों में ये हैं शामिलः आरोपियों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से हुई है. गिरफ्तार आरोपियों में धीरज जालान, हर्ष गुप्ता उर्फ निशु गुप्ता, सचित साहू उर्फ डीके, श्याम सुंदर जालान और अरुण कुमार भूइंया शामिल हैं. छापेमारी टीम में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, डेली मार्केट थानेदार प्रदीप मिंज, तकनीकी शाखा के शाह फैसल समेत डेली मार्केट थाना के पदाधिकारी और क्यूआरटी शामिल थी.

11 सितंबर को हुई थी कारोबारी से 35 लाख की लूटः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 सितंबर 2023 को कारोबारी एसबीआई शाखा में पैसा जमा करने के लिए जा रहा था. इस दौरान बाइक सवार अपराधियों ने बड़ा तालाब स्थित शौचालय के पास व्यवसायी को निशाना बनाया था. बाइक सवार लुटेरे रुपए से भरा बैग कारोबारी से लूटकर बड़ा तालाब होते हुए हरमू बाइपास की तरफ भाग गए थे.

डेली मार्केट पुलिस को जांच में मिली सफलताः इसके बाद पीड़ित कारोबारी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. जिसके बाद डेली मार्केट थाना की पुलिस ने जांच शुरू की थी. जिसमें पुलिस को शुक्रवार को सफलता मिली है. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details