झारखंड

jharkhand

Ranchi Corona Updates: कोरोना को लेकर रांची के लोगों में नहीं दिख रही सजगता, मास्क के सवाल पर दिए बेतुके जवाब

By

Published : Apr 30, 2023, 7:10 PM IST

रांची में कोरोना संक्रमण का ग्राफ भले ही बढ़ता जा रहा है, राजधानी के लोगों में इसके लेकर सजगता नहीं बरती जा रही है. ईटीवी पड़ताल में कई लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे.

Ranchi Corona Awareness among People
राजधानी रांची में मास्क को लेकर लोग लापरवाह

देखें पूरी खबर

रांची:राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में संक्रमण का दौर बढ़ता जा रहा है. इसके बावजूद भी ऐहतियात बरतते लोग नजर नहीं आ रहे हैं. भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन में भी लापरवाही बरतते नजर आ रहे है. ईटीवी भारत की टीम ने रांची के विभिन्न इलाकों में पड़ताल की. टीम ने देखा कि लोग अभी भी कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे है. बिना मास्क के बेखौफ घूम रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Corona in Jharkhand: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र से कोरोना एसओपी जारी करने का किया आग्रह, कहा- नियंत्रण में हैं हालात

'मास्क पहनने से होती बीमारी':ईटीवी भारत ने जब रांची एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड का जायजा लिया. जहां लोगों में कोरोना को लेकर लापरवाही साफ देखी गई. पाया गया कि कई लोग बिना मास्क के इधर-उधर घूम रहे हैं. इस पर जब उनसे बात की गई तो लोगों ने बेतुका जवाब दिया. कहा कि मास्क पहनने से बीमारी होती है. कुछ ने कहा कि उनके पास मास्क लेने के पैसे नहीं हैं. कई अभिभावक बच्चों के साथ बिना मास्क के घूमते हुए नजर आए. कई बिना मास्क के ही सफर करते देखे गए. वहीं बहुत कम लोग ही इस दौरान मास्क में नजर आए.

स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था नदारद:गौरतलब है कि राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के आंकड़े को पार कर चुकी है. ऐसे में जरूरी है कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जैसे एंट्री प्वाइंट पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रखें. पर सच्चाई इसके विपरित दिख रहा है. रियलिटी चेक के दौरान ईटीवी भारत की टीम ने पड़ताल की. जिसमें पाया गया कि एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर किसी भी तरह की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से नहीं की जा सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details