झारखंड

jharkhand

पंकज मिश्रा मामले में रांची जेल के अधीक्षक हामिद अख्तर से पूछताछ, ईडी के सामने हुए पेश

By

Published : Dec 5, 2022, 11:42 AM IST

Updated : Dec 5, 2022, 12:46 PM IST

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर (Jail Superintendent Hamid Akhtar )की ईडी की सामने पेशी हुई है. उनसे पंकज मिश्रा को रिम्स डिस्चार्ज मिलने के बाद भी जेल नहीं शिफ्ट किए जाने को लेकर पूछताछ की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांचीः राजधानी के होटवार में मौजूद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर ईडी ऑफिस पहुंचे हैं. उन्हें ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया(Questioning of Ranchi Jail Superintenden) था. करीब 11 बजे हामिद अख्तर सूमो गाड़ी से ईडी दफ्तर पहुंचे. उनके साथ जेल उपाधीक्षक दानिश भी पहुंचे हैं.

येभी पढ़ेंः रांची जेल अधीक्षक से होगी पूछताछ, आलमगीर- पंकज केस के अनुसंधानकर्ता भी तलब

दरअसल, बरहेट के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा अवैध खनन और मनी लांड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में रहते हुए रिम्स में इलाजरत थे. उन्हें रिम्स प्रबंधन ने डिस्चार्ज कर दिया था. इसके बावजूद उन्हें जेल शिफ्ट नहीं किया गया. इसी को लेकर ईडी ने जेल अधीक्षक हामिद अख्तर को तलब किया था. वहीं ईडी ने रिम्स प्रबंधन से पंकज मिश्रा की मेडिकल हिस्ट्री, डिस्चार्ज रिकॉर्ड और जेल प्रशासन से किए गये पत्राचार का ब्यौरा मांगा है.

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर की ईडी की सामने पेशी हुई

इससे पहले भी ईडी ने जेल अधीक्षक को नोटिस दिया था लेकिन वह यह कहते हुए उपस्थित नहीं हुए थे कि गृह व कारा विभाग के जरिए नोटिस मिलने पर ही हाजिर हो पाएंगे. इसके बाद ईडी ने गृह व कारा विभाग के जरिए उन्हें नोटिस भेजा. ईडी इस बात को भी जानना चाह रही है कि अधिवक्ता राजीव कुमार से जुड़े कैश कांड में गिरफ्तार कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल के वकालतनामें गलत तरीके से एफिडेविट किया गया था या नहीं. आज ईडी ने बड़हरवा टोल प्लासा केस में पंकज मिश्रा और मंत्री आलमगीर आलम को क्लीन चिट दिए जाने के मामले में बड़हरवा थाना के एएसआई सरफुद्दीन खान को भी पूछताछ के लिए बुलाया है.

Last Updated :Dec 5, 2022, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details