झारखंड

jharkhand

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में छापेमारी, तीन घंटे तक खंगाले गये सभी वार्ड, नहीं मिला आपत्तिजनक सामान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 7, 2023, 12:31 PM IST

Police raided Birsa Munda Central Jail in Ranchi. रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में छापेमारी की गई है. यह तीन घंटे तक चली. हालाकि इस दौरान पुलिस को कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है.

Police raided Birsa Munda Central Jail in Ranchi
Police raided Birsa Munda Central Jail in Ranchi

रांचीः धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की गोली मारकर हत्या के बाद राज्य के सभी जेलों में औचक निरीक्षण की कार्रवाई चल रही है. इसी कड़ी में आज (7 दिसंबर) सुबह करीब 5 बजे डीसी के निर्देश पर रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में छापेमारी की गई. यह छापेमारी करीब 8 बजे तक चली. छापेमारी का नेतृत्व डीडीसी दिनेश कुमार यादव ने किया. टीम में रांची सिटी एसपी राजकुमार मेहता, एसडीएम, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर भी शामिल थे. छापेमारी दल ने महिला कैदी वार्ड के अलावा जेल के हॉस्पिटल को भी खंगाला. रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने ईटीवी भारत को बताया कि छापेमारी के दौरान किसी भी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है. हर वार्ड को बारीकी से खंगाला गया है.

आपको बता दें कि रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कई कुख्यात अपराधियों और नक्सलियों के अलावा हाईप्रोफाइल कैदी भी बंद हैं. कई पावर ब्रोकर और जमीन के कारोबारी भी बंद हैं. पिछले दिनों इसी जेल के अधीक्षक और जेलर की कार्यशैली पर ईडी द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद दोनों का तबादला कर दिया गया था.

गौर करने वाली बात है कि पिछले माह नवंबर में भी इस जेल में ईडी की टीम ने छापेमारी की थी. ईडी ने पीएमएलए कोर्ट को बताया था कि जेल के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों के इशारे पर जेल में कैद पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश और अन्य ईडी के अफसरों को झूठे मुकदमों में फंसाने की साजिश रच रहे हैं. उस छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने जेल के सीसीटीवी फुटेज के हार्ड डिस्क को जब्त कर लिया था. इस छापेमारी के पहले भी ईडी की टीम ने जेल पर दबिश दी थी. उस दौरान सीसीटीवी फुटेज को हासिल करने के लिए ईडी को कोर्ट का सहारा लेना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details