झारखंड

jharkhand

रांची के मंदिर में चोरी की घटना के बाद लोगों ने किया सड़क जाम, सिटी एसपी ने जांच का दिया निर्देश

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 8, 2024, 5:02 PM IST

Theft in Ranchi temple. रांची के मंदिर में चोरी की घटना और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में लोगों ने सड़क पर उतरकर आक्रोश जताया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. लोग चोरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-January-2024/jh-ran-01-pkg-mandir-7203712_08012024141252_0801f_1704703372_151.jpg
Theft In Ranchi Temple

रांची के मंदिर में चोरी की घटना के बाद सड़क पर उतरकर विरोध जताते लोग.

रांची:राजधानी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित राम जानकी मंदिर में चोरी हुई है. चोरों ने रविवार रात मंदिर में चोरी की ही. साथ ही कुछ मूर्तियां क्षतिग्रस्त भी कर दी गई हैं. वहीं घटना को लेकर स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है. जैसे ही सोमवार की सुबह लोगों को मंदिर में चोरी और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की जानकारी मिली लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. स्थानीय लोगों के साथ कई जनप्रतिनिधि सड़क पर उतर गए. आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान सड़क घंटों जाम रही और लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जामः वहीं सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित लोगों को समझाने के प्रयास में जुट गई, लेकिन स्थानीय लोग पुलिस की सुनने को तैयार नहीं थे. लोग शीघ्र आरोपी के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. लोगों ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि जब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक सड़क को जाम रखा जाएगा. वहीं मौके पर पहुंचे रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता, सदर डीएसपी प्रभात कुमार, थाना इंचार्ज वेंकटेश प्रसाद, कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश कुमार, सदर थाना इंचार्ज लक्ष्मीकांत, बरियातू थाना प्रभारी सहित कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी रही.

सिटी एसपी ने दोबारा मूर्ति स्थापित करने के लिए एक माह का वेतन देने का दिया आश्वासनःलोगों के आक्रोश को देखते हुए रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने कहा कि लोगों की आस्था से जुड़ा मामला है. इसलिए उनकी तरफ से मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए वह अपने एक माह के वेतन का दान करेंगे. इसके अलावा जो भी आरोपी है उसको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं सदर डीएसपी प्रभात कुमार ने आश्वासन दिया कि जैसे ही सड़क जाम समाप्त होगा, वैसे ही पुलिस की टीम आरोपी की गिरफ्तारी में जुट जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस को सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हो गया है. जिसके आधार पर जांच शुरू कर दी गई है.

कई जनप्रतिनिधि भी लोगों को समझाने में जुटे रहेः वहीं लोगों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, बीजेपी नेता प्रतुल सहदेव, सामाजिक कार्यकर्ता भैरव सिंह, जय सिंह यादव सहित कई लोग मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया. इस दौरान लोगों ने प्रशासन से लिखित आश्वासन मांगा. जिस पर प्रशासन ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

कई मूर्तियों को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्तः बता दें कि राजधानी के बरियातू स्थित राम जानकी मंदिर में भगवान राम, माता सीता, मां दुर्गा, मां बगलामुखी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. इसको लेकर लोगों ने आक्रोश जाहिर करते हुए घंटों सड़क को जाम कर दिया था. वहीं सड़क जाम के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी.

ये भी पढ़ें-

रांची में सुरक्षित नहीं हैं भगवान, चोरों ने मंदिर में की चोरी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

रांची में चोरों के निशाने पर बंद घर, चोरी के दो वारदात को दिया अंजाम, नगदी समेत लाखों के गहने पर किया हाथ साफ

रांची के भगवान जगन्नाथ मंदिर परिसर में चोरी, नगद सहित साउंड सिस्टम हुए गायब

ABOUT THE AUTHOR

...view details