झारखंड

jharkhand

रांची हिंसाः वासेपुर गैंग नाम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुटाई गयी थी भीड़, पुलिस को एडमिन की तलाश

By

Published : Jun 13, 2022, 6:19 PM IST

रांची में हुई हिंसा की जांच (violence in Ranchi) चल रही है. पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि वासेपुर गैंग नाम के व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp group Wasseypur Gang) के माध्यम से भीड़ जुटाई गयी थी. अब पुलिस इस ग्रुप के एडमिन की तलाश कर रही है.

mob was mobilised through WhatsApp group Wasseypur Gang for violence in Ranchi
रांची में हिंसा

रांचीः राजधानी में हुई हिंसा की जांच चल रही है. साथ ही इस मामले में जांच का दायरा भी धीरे धीरे बढ़ रहा है. पुलिस की जांच में इस बवाल में एक व्हाट्सएप ग्रुप की भूमिका की बात भी सामने आई है. जांच में इस बात का पता चला है कि वासेपुर गैंग नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भीड़ जुटाई (mob was mobilised through WhatsApp group) गयी थी. भीड़ को जमा करने के लिए तरह तरह के मैसेज इस ग्रुप में एडमिन के द्वारा किए गए थे. मेन रोड में उपद्रव को लेकर पुलिस इस वासेपुर गैंग नाम के इस व्हाट्सएप ग्रुप की भूमिका की जांच करेगी. इसके लिए पुलिस अब इस ग्रुप के एडमिन की तलाश में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- Ranchi Police FIR: उग्र भीड़ में शामिल लोगों ने की थी फायरिंग, धार्मिक विद्वेष भी फैलाया, हथियार लूटने की कोशिश

रांची में हिंसा को लेकर पुलिस का अनुसंधान जारी है. आला अधिकारी इस मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है. इस मामले में पुलिस के बयान पर केस भी किए गए हैं. साथ कई आम नागरिकों ने भी उपद्रव को लेकर केस किया है. यहां बता दें कि रविवार शाम प्रदेश के डीजीपी नीरज सिन्हा ने मेन रोड का निरीक्षण किया था और घटनास्थल का मुआयना किया था. मीडिया के सवालों पर उन्होंने कहा था कि इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है साथ ही सभी बिंदुओं पर मामले की जांच की जा रही है.

यहां बता दें कि रांची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क उठी थी. शहर के मेन रोड में उपद्रवियों ने जमकर बवाल मचाया था. जिसे रोकने के लिए पुलिस ने हर मुमकिन कोशिश की. इस कार्रवाई में कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details