झारखंड

jharkhand

रांचीः विधायक बंधु तिर्की ने विकास योजनाओं का किया शुभारंभ, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : Apr 13, 2021, 3:32 AM IST

रांची के बेड़ो प्रखंड में मांडर विधायक बंधु तिर्की ने कई विकास योजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने विविध कार्यालयों का निरीक्षण कर दिशा निर्देश भी दिया.

विकास योजनाओं का किया शुभारंभ
विकास योजनाओं का किया शुभारंभ

रांचीःमांडर विधायक बंधु तिर्की ने रांची जिले के बेड़ो प्रखंड में कई विकास योजनाओं का उद्घाटन किया. इसी क्रम में कार्यालयों का निरीक्षण कर दिशा निर्देश भी दिए.

यह भी पढ़ेंःलचर स्वास्थ्य व्यवस्था ने ली कोरोना मरीज की जान, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

प्रखंड के चचकोपी पंचायत के चनगनी गांव में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा निर्मित सामुदायिक शौचालय व 14 वित्तीय से निर्मित धुमकुरिया भवन का उद्घाटन किया. सामुदायिक शौचालय का निर्माण 2 लाख 99हजार रुपये की लागत से पुरुष महिला शौचालय व स्नानगार का निर्माण किया गया है.

वहीं गांव की स्थिति धमकुरिया भवन की मरम्मत एक लाख 57 हजार की लागत से किया गया है. तत्पश्चात प्रखंड मुख्यालय परिसर में चापाकल खुदाई वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

85 चापाकल की खुदाई होगी

प्रखंड के 17 पंचायत के विभिन्न गांवों में 85 चापाकल की खुदाई होगी. वहीं विधायक बंधु तिर्की ने प्रखंड परिसर स्थित जेएसपीएल विभाग व शिक्षा विभाग का औचक निरीक्षण किया.

विभाग में अनियमितता व परिसर में फैली गंदगी को देखकर पदाधिकारियों को फटकार लगा ई.साथ ही कार्य प्रणाली में सुधार लाने का निर्देश देते हुए परिसर में फैले गंदगी की साफ सफाई करने की बात कही.

वहीं विधायक मद से बने विवाह मंडप की देख-रेख के लिए एक कमेटी गठन करने का निर्देश दिया. मौके पर बीडीओ विजय कुमार सोनी, विधायक प्रतिनिधि नवल किशोर सिंह, मजकुर सिद्दीकी, मुखिया आशामनी मिंज आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details