झारखंड

jharkhand

किसानों में बीज का वितरण, किसानों को लेकर गंभीर हैं सीएमः बंधु तिर्की

By

Published : Nov 10, 2020, 1:54 AM IST

रांची जिला के बेड़ो प्रखंड मुख्यालय स्थित सिंगल विंडो भवन के प्रांगण में सोमवार को किसानों के बीच बीज का वितरण किया गया. मांडर विधायक बंधु तिर्की ने प्रखंड के किसानों को गेहूं के 20 क्विंटल उन्नत नस्ल के प्रभेद एचडी 2967 गेहूं बीज दिया.

mla bandhu tirkey distributes seed among farmers in ranchi
किसानों में बीज का वितरण

बेड़ो, रांचीः जिला के बेड़ो ब्लॉक मुख्यालय स्थित सिंगल विंडो भवन के प्रांगण में सोमवार को बीज का वितरण किया गया. मांडर विधायक बंधु तिर्की ने किसानों में बीज का वितरण किया. गेहूं के 20 क्विंटल उन्नत नस्ल के प्रभेद एचडी 2967 गेहूं बीज दिया गया. प्रत्येक किसानों को 10-10 केजी गेहूं भी दिया गया.

फसल जल्द होती है तैयार

इस नस्ल के गेंहू 150 से 160 दिनों के बीज तैयार हो जाती है. इस गेहूं की प्रति एकड़ उत्पादन 21 क्विंटल की उत्पादन है. मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि हेमंत सरकार बनने के बाद कोरोना महामारी के बावजूद भी समय से किसानों को बीज उपलब्ध करा रही है, जो पिछली सरकार में समय से उपलब्ध नहीं कराई जाती थी. विधायक ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि कर्जमाफी कि प्रक्रिया शुरू हो गयी है, किसानों को बहुत जल्द इसका लाभ मिलेगा. प्रखंड स्तरीय किसान गोष्टी का आयोजन किया जायगा, जहां कृषि विशेषज्ञ किसानों को विस्तृत जानकारी देंगे.

इसे भी पढ़ें- रांची में जमीन कारोबारी पर फायरिंग, तफ्तीश में जुटी पुलिस

मौके पर बीडीओ विजय कुमार सोनी, बीओ कलिंद्र साहु, विधायक प्रतिनिधि नवल किशोर सिंह, प्रखंड तकनीकि प्रबंधक जनक सिंह, प्रखंड कृषक मित्र बिंदेश्वर महतो, मचकुर सिद्धीकी, बीरेंद्र उरांव, मो. श्मसाद, विश्वनाथ मुंडा, मंजुर अंसारी, मीर मुस्लिम, शंभू बैठा, बिरसु उरांव, मो. इरसाद, राजेश गोप और पिंकु लाल खन्ना सहित सभी पंचायत के पूर्व चयनित किसान उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details