झारखंड

jharkhand

EXAM ALERT: फरवरी और मार्च के बीच होगी जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं

By

Published : Oct 11, 2019, 9:09 PM IST

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक और इंटर के परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा अगले साल 11 फरवरी से शुरू होगी. वहीं इंटर की परीक्षा 2 मार्च तक चलेगी. इसके लिए जैक अभी से ही तैयारियां कर रही है. राज्य के जिला शिक्षा पदाधिकारियों को इसे लेकर विशेष गाइडलाइन जारी किया गया है. जल्द ही इसके लिए और टास्क दिए जाएंगे.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल अपने शत्र को पूरी तरह समय पर पूरा करने के लिए लगातार तैयारियों में जुटा है. इसी कड़ी में झारखंड मैट्रिक की परीक्षा और इंटर की परीक्षा के तारीख की घोषणा की गई है. 11 फरवरी 2020 से झारखंड मैट्रिक की परीक्षा शुरू होगी और 25 फरवरी 2020 तक संचालित होगी. वहीं, इंटर की परीक्षा 2 मार्च 2020 तक चलेगी. मैट्रिक परीक्षा के लिए प्रखंड स्तर पर और इंटर परीक्षा के लिए अनुमंडल स्तर पर भी केंद्र बनाए जाएंगे.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें- JSCA में 19 अक्टूबर से तीसरा टेस्ट मैच, जानें कब और कितने दर पर मिलेंगी टिकटें

राज्य के तमाम जिला शिक्षा पदाधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिया गया है. वहीं, परीक्षा केंद्रों में कदाचार मुक्त परीक्षा हो इसके लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात भी कही गई है. निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाने की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी गई है. पिछले साल भी सही समय पर ही जैक ने इंटर और मैट्रिक की परीक्षा ली थी और लगभग सही समय पर ही परीक्षा का परिणाम भी घोषित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details