झारखंड

jharkhand

मैथिली वेब सीरीज नून रोटी 27 अक्टूबर को होगी रिलीज, कहां और कैसे देख सकते हैं, जानें यहां

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 7, 2023, 9:55 AM IST

Updated : Oct 7, 2023, 10:02 AM IST

मैथिली भाषा में बनी पहली वेब सीरीज नून रोटी 27 अक्टूबर से लोग देख सकेंगे. लोग इसे कहां देख सकेंगे, देखने के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे और इसका सब्जेक्ट क्या है. इन सभी सवालों का जवाब आपको ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट में मिल जाएगा. Maithili web series Noon Roti will be released.

Maithili web series Noon Roti will be released on Madhur Maithili YouTube channel on 27th October
मैथिली भाषा में बनी पहली वेब सीरीज नून रोटी

नई दिल्ली: मैथिली वेब सीरीज नून रोटी 27 अक्टूबर 2023 को मधुर मैथिली के यूट्यूब चैनल पर रिलीज होगी. नून रोटी के निर्देशक और लेखक विकास झा ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है.

इसे भी पढ़ें- 'संग लेने चलू हमरो' गाना तीन दिनों में ही चढ़ा लोगों की जुबान पर, संगीत प्रेमी खूब कर रहे तारीफ

मैथिली फिल्म इंडस्ट्री के लिए मील का पत्थर: मैथिली वेब सीरीज नून रोटी के डायरेक्टर विकास झा ने कहा कि इस वेब सीरीज में बिहार, झारखंड और मिथिला में व्याप्त बेरोजगारी और पलायन की समस्या को अलग दृष्टिकोण से रेखांकित करने की कोशिश की गई है. उन्होंने कहा कि नून रोटी में सिर्फ समस्या ही नहीं उसके समाधान को तलाशने की कोशिश की गई है. इसके लिए मिथिला क्षेत्र में पर्यटन और व्यवसाय को लेकर संभावनाओं को प्रदर्शित किया गया है. विकास झा ने कहा कि मैथिली फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह वेब सीरीज मील का पत्थर साबित होगा.

इस वेब सीरीज के साथ हर मैथिल अपने आपको कनेक्ट कर सकता है. क्योंकि इसमें मैथिल के लिए सरकारी नौकरी का क्रेज और व्यसाय को लेकर अभिभावकों की सोच को बहुत अच्छे तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है. कार्यकारी निर्माता और अभिनेत्री रौशनी झा ने कहा कि नून रोटी के आठ एपिसोड हैं, जिसका पहला एपिसोड लोग फ्री में देख सकते हैं. बाकी के सात एपिसोड के लिए सब्सक्रिप्शन लेने पड़ेंगे. 299 रुपए में इसका सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है. नून रोटी की शूटिंग मिथिला के अगल-अलग जिलों में की गई है. वहीं इसके सभी कलाकार मिथिला से ही हैं, जो प्रोफेशनल हैं.

इस वेब सीरीज के मुख्य कलाकार में दिवाकर झा, आदर्श भारद्वाज, ऋषभ कश्यप, मणि कौशिक, निखिल मिश्र, प्रज्ञा झा, सत्येंद्र झा, सोहैल सुलतान, प्रशांत राणा और सुमित श्री शामिल हैं. वहीं निर्माता, निर्देशक और लेखक विकास झा और उनकी पत्नी रौशनी झा भी मुख्य किरदार में दिखेंगे. हाल ही में नून रोटी वेब सीरीज के सॉन्ग संग लेने चलु हमरो रिलीज हुई थी, जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया. इस गाने को नवोदित कलाकार प्रिया मल्लिक ने अपनी आवाज से संवारा है, वहीं प्रेम प्रकाश कर्ण ने इस गाने को कंपोज किया है.

बता दें कि विकास झा और रौशनी झा मधुर मैथिली के लोकप्रिय हास्य मनोरंजन कार्यक्रम अलर बलर से मैथिल भाषियों के बीच जाने जाते हैं. वहीं रौशनी झा लाल काकी के रूप में भी मिथिला में जानी जाती हैं.

Last Updated : Oct 7, 2023, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details